Close

राशिफल: इन राशियों पर बरस सकती है धन की देवी लक्ष्मी जी की कृपा, जानें अपना राशिफल

राशिफल: पंचांग के अनुसार आज 24 दिसंबर 2021 शुक्रवार को पौष मास की कृष्ण पक्ष की पंचमी की तिथि है. आज शुक्रवार को मघा नक्षत्र और चंद्रमा सिंह राशि में विराजमान रहेगा. आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा, जानते हैं आज का राशिफल.

मेष- आज के दिन अनावश्यक रूप से स्ट्रेस लेने से बचना चाहिए.  नौकरीपेशा से जुड़े लोगों को ध्यान रखना है कि बॉस के सामने ज्ञान का बखान करना मुश्किलों में डाल सकता है. फैशन इंडस्ट्री से जुड़े लोगों को अच्छे मौके मिलेंगे. विवादित मामलों में सजग रहने की जरूरत है, नहीं तो कोर्ट कचहरी तक होने की आशंका है.युवाओं को योग्यता और ज्ञान बढ़ाने की जरूरत है, इसलिए ऐसे कोर्स पर ध्यान दें. स्वास्थ्य में त्वचा संबंधित रोगों से परेशानी हो सकती है, पहले से समस्या है तो ज्यादा सावधान होने की जरूरत है. घर में भाई-बहन के साथ बर्ताव में स्नेह बढ़ाना होगा.

वृष- आज के दिन कुछ बड़ी जिम्मेदारियों के लिए खुद को मानसिक तौर पर तैयार रखें. आलस्य से पूरी तरह दूरी रखने की जरूरत है, बनते काम बिगड़ सकते हैं. ऑफिस में फिजूल की बातें करने वालों से दूर रहें और काम पर ध्यान दें. व्यापारियों को आर्थिक चोट लग सकती है, इसलिए सावधान रहें.युवाओं को सफलता के लिए कड़ा परिश्रम दिखाना होगा. सेहत की विशेष ध्यान रखें, बाहर की चिकनाई युक्त और मसालेदार खानपान से परहेज रखें. परिवार में पिता के स्वास्थ्य को लेकर भी सजगता बरतें, अगर वह साथ नहीं रहते हैं तो फोन पर जरूर उनका हाल-चाल  लेते रहना आपकी प्राथमिकता है.

मिथुन- आज के दिन फैसले बेहद सोच समझ कर लें. किसी अपरिचित या अनुभवहीन व्यक्ति की सलाह पर काम करना भारी पड़ सकता है. कामकाज में अधिक भागीदारी दिखानी होगी.कर्मक्षेत्र में अपनी सारी ऊर्जा कार्य को बढ़ाने में लगाना होगा, साथ ही कार्य पूर्ण होने पर आपको लाभ मिलने की संभावनाएं हैं. मेडिसिन से संबंधित कारोबार करने वालों को अच्छा मुनाफा मिलेगा.जिन लोगों का आज इंटरव्यू है या ऑनलाइन पेपर देने जा रहें हैं तो पूरी तैयारी कर लें. सेहत में  सीने और पैर दर्द परेशान करेगा. साइटिका के मरीज भी सावधानी बरतें. संध्या के समय घर में आरती और हवन कर सकते हैं.

कर्क- आज का दिन आपके लिए बड़प्पन दिखाने का है, इसलिए छोटी-छोटी दिक्कतों या गलतियों को इग्नोर करें, ऐसा न कर आप धैर्य खोने के साथ काम में भी नुकसान उठा सकते हैं. कर्मक्षेत्र में कुछ रूचिकर कार्य करने को मिलेगा, कार्य में बदलाव होने की भी संभावना है. अनुभवी लोग आपका मार्गदर्शन करेंगे. कारोबारी ग्राहकों की पसंद और नापसंद का ख्याल रखते हुए स्टॉक रखें. अभिनय-कला क्षेत्र से जुड़े लोगों को प्रतिभा दिखाने का मौका मिलेगा. स्वास्थ्य की दृष्टि से देखें तो जिनको रक्तचाप की समस्या है उनको क्रोध करने से बचना चाहिए. परिवार में घनिष्ठों की सेहत बिगड़ने की सूचना मिल सकती है

सिंह- आज के दिन कामकाज में लाभ और हानि को लेकर सतर्कता के साथ कदम उठाने की जरूरत है. ऑफिस में दूसरों से सरलता से काम कराने की टेक्निक सीखनी चाहिए. कार्य तो सभी कराते हैं लेकिन सरलता-पूर्वक जो दूसरों से कार्य करवा ले वहीं महत्वपूर्ण बात है. केमिस्ट लोगों को कानूनी कार्यवाही के प्रति सतर्कता रखनी होगी.  सेहत की बात करें तो मौसम को देखते हुए गरम तरल पेय का उपयोग बढ़ाने से सीजनल बीमारियों को दूर रखने में आसानी रहेगी. रात्रि को पूरा भोजन करने के बजाय ऐसे उपाय श्रेयकर होंगे. संतान को नौकरी या रोजगार के लिए बाहर भेजना पड़ सकता है.

कन्या- आज के दिन  मन विचलन की स्थिति ध्यान भटका सकती है. आर्थिक मामलों में सर्तकता बनाए रखें, अन्यथा पछताना पड़ सकता है.ऑफिस में भी कोई चूक या लापरवाही भारी पड़ सकती है. बॉस कामकाज पर कड़ी निगाह रख रहे हैं, कोशिश करें कि शिकायत का कोई मौका न मिले .बर्तन का कारोबार कर रहे हैं तो निराश न हों, आने वाले दिनों में स्थितियां अनुकूल होने वाली है. हाल में सर्जरी कराने वाले मरीजों को इन्फेक्शन से बचने की जरूरत है. दवाएं और दिनचर्या को लेकर कोई लापरवाही न होने पाए.  पारिवारिक जमीन संबंधी विवाद में कानूनी कार्यवाही के दौरान राहत की उम्मीद है.

तुला- आज के दिन पॉजिटिव लोगों के साथ अधिक रहें. खुद को नकारात्मकता के दलदल में गिरने से बचाने की जरूरत है. ऑफिस में विवाद की स्थिति बन सकती है, आवेश में आकर कोई फैसला लेना नुकसानदेह हो सकता है. जो लोग सेल्स संबंधित बिजनेस से जुड़े हैं, वे अपनी बात प्रभावी ढंग से रखकर लक्ष्य पाने में सफल होंगे. युवा वर्ग थोड़ा व्यवहार को लेकर सतर्कता बरतें, बड़ों से बातचीत के दौरान आपको सम्मान का भाव बनाए रखना होगा. सेहत की बात करें तो स्वास्थ्य  आज अनुकूल रहने वाला है. लेकिन वहीं महिलाएं रसोई घर में  खाना-बनाते समय अग्नि दुर्घटना के प्रति सचेत रहें.

वृश्चिक- आज के दिन परिस्थितियां आपके नियंत्रण से बाहर जाती दिख रही है तो धैर्य न खोएं. विवेक और विश्वास को बटोर कर परिश्रम के साथ आगे बढ़ें. ऑफिस में हाथ आए काम में लापरवाही न करें. कमाई के और नये साधन खोजने की जरूरत लग रही है. बिजनेस के मामले में भी दिन थोड़ा कठिन रह सकता है.विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई के महत्वपूर्ण पहलुओं पर फोकस बढ़ाना चाहिए. स्वास्थ्य के लिहाज से आज  आपको शारीरिक थकान और कमजोरी महसूस हो सकती है. इसलिए खान-पान संतुलित रखें. आर्थिक मामलों में आपके दोस्त और पड़ोसी आज आपके मददगार बनेंगे, उनके राय को महत्व देना होगा.

धनु- आज का दिन प्रसन्नता और स्फूर्ति से भरा रहेगा. कहीं घूमने की प्लानिंग कर रहे हैं तो जरूर जाएं. कार्यस्थल पर सहकर्मी और अधीनस्थों का बदला व्यवहार आपको परेशान कर सकता है. होटल या रेस्टोरेंट से जुड़े लोगों को सही फैसले लेने होंगे, वरना बड़े नुकसान में पड़ सकते हैं.  युवा वर्ग को व्यर्थ तैश में आने के बजाय समझदारी से फैसले लेने होंगे. स्वास्थ्य को लेकर आने वाले समय में दिक्कत बढ़ने की आशंका है. कोई परेशानी है तो थोड़ा सतर्क रहें. घर की सभी महत्वपूर्ण चीजों को संभाल कर रखने की आदत बनाएं. चोरी होने की आशंका है. घर में सभी का सहयोग मिलेगा.

मकर- आज के दिन धन खर्च अधिक होने की आशंका है, यदि किसी से उधार लिया है तो हो सकता है उसे आज लौटाना पड़ जाए. ऑफिशियल कार्यों को पूर्ण करने में अधिक मेहनत करनी होगी. बॉस द्वारा बताए गए कार्य समय पर पूर्ण हो, इस बात का विशेष ध्यान रखें. इलेक्ट्रॉनिक का काम करने वाले लोगों की कमाई में बढ़ोतरी की संभावनाएं हैं.करियर में तकनीकी का प्रयोग उन्नति दिलाने में बहुत सहायक होगा.यदि आप रोग की चपेट में आए हैं तो घबराएं नहीं, जल्द स्थितियां सुधरने लगेंगी. घर में बातचीत के दौरान संयमित व्यवहार रखें. आपकी कही गई बात किसी को बुरी लग सकती है.

कुंभ- आज के दिन मानसिक दबाव अधिक हो सकता है, साथ ही न चाहते हुए भी जिम्मेदारीयों का भार उठाना पड़ेगा. ऑफिस में विचार और कार्य योजनाओं में स्पष्टता रखें. विरोधी कमियों को बढ़ा चढ़ाकर उच्च अधिकारियों से चुगली कर सकते हैं.  कारोबारी वर्ग को ग्राहक बढ़ाने के लिए उनकी सुख सुविधाओं पर ध्यान देना होगा. युवा वर्ग पढ़ाई से संबंधित अपने को और अपडेट करें. सेहत में ग्रहीय स्थिति लीवर संबंधित समस्या देने वाली चल रही है, इसलिए अधिक मिर्च-मसाले वाले भोजन परहेज करें. मां के स्वास्थ्य का भी विशेष ध्यान रखना होगा. पारिवारिक वातावरण सुखमय रखना है, समय निकालकर सबके साथ मौज मस्ती करना चाहिए.

मीन- आज के दिन स्थिति थोड़ी कन्फ्यूजिंग रहेगी मन तो कहेगा कि काम करो लेकिन अंदर से आत्मा अनुमति नहीं देगी. जो काम आत्मा कहेगी वह मन नहीं करेगा.मार्केटिंग या फाइनेंस का काम कर रहे लोग आज टारगेट पूरा कर पाएंगे. व्यापार में अधिक सावधान रहें, धन हानि की आशंका बनी हुई है. आर्थिक स्थिति को सुधारने में काफी मेहनत करनी होगी. छोटी-सी गलती कम मुनाफा दे सकती है. हेल्थ में वाहन चलाते वक्त की रफ्तार को नियंत्रण में रखें आप की तेजी वाहन दुर्घटना करा सकती है. जीवनसाथी यदि करियर से संबंधित प्लानिंग कर रही हैं तो आपको उसमें उनकी मदद करनी चाहिए.

 

 

यह भी पढ़ें- लुधियाना कोर्ट में फिदायीन हमले की आशंका

One Comment
scroll to top