Close

घर खरीदने वालों के लिए खुशखबरी! इस बैंक ने अपने होम लोन के ब्याज दर में की कटौती

अगर आप जल्द ही अपने सपनों का घर खरीदने की योजना बना रहे हैं तो आपके लिए एक खुशखबरी है. बैंक ऑफ बड़ौदा ने अपने ग्राहकों के लिए सस्ते होम लोन का ऑफर लेकर आया है. बैंक ने अपने होम लोन में कटौती का ऐलान किया है. यह नई ब्याज दर 22 अप्रैल से लागू हो चुकी हैं.

निश्चित समय के लिए किया गया ब्याज दर में कटौती

आपको बता दें कि जहां बाकी बैंक अपने लोन के रेट्स को बढ़ा रहे हैं वहीं बैंक ऑफ बड़ौदा ने उसे घटाने का फैसला किया है. पिछले दिनों बैंक ने अपने MCLR को बढ़ाने का ऐलान किया था.MCLR ने करीब 0.05 प्रतिशत की बढ़ोतरी की थी. इसके बाद भी बैंक ने होम लोन के ब्याज दरों में कटौती की है.

आपको बता दें अगर आप स्पेशल छूट का लाभ लेना चाहते हैं तो आप इस ऑफर का लाभ 30 जून 2022 से पहले ले सकते हैं. अगर आप 30 जून 2022 तक होम लोन के लिए बैंक में आवेदन देते हैं तो इस छूट का लाभ मिल सकता है.

ग्राहकों को मिलेगा 6.5 प्रतिशत पर होम लोन

बता दें कि अगर आपने किसी दूसरे बैंक से होम लोन ले रखा है तो आप इसे बैंक ऑफ बड़ौदा में भी ट्रांसफर कर सकते हैं. ऐसा करने पर आपको करीब 6.5 प्रतिशत ब्याज दर पर लोन मिलेगा. इसके साथ ही आपको  प्रोसेसिंग फीस पर भी स्पेशल छूट का लाभ मिलेगा. गौरतलब है कि 22 अप्रैल 2022 से लेकर 30 जून 2022 तक अगर आप किसी होम लोन बैंक ऑफ बड़ौदा से लेते हैं तो ऐसी स्थिति में बैंक आपसे किसी तरह की प्रोसेसिंग फीस नहीं लेगा.

बैंक ऑफ बड़ौदा के GM एचटी सोलंकी ने बताया है कि पिछले कुछ समय से रियल स्टेट में तेजी देखी जा रही है. कोरोना के बाद से होम लोन लेने वालों की संख्या में तेजी से बढ़ोतरी दर्ज की गई है. इससे देखते हुए बैंक ने यह फैसला किया है कि एक निश्चित अवधि के लिए सस्ते ब्याज दर ऑफर कर ग्राहकों को बड़ा लाभ देगा. इससे ग्राहक जल्द से जल्द अपने घर का सपना पूरा कर पाएंगे.
scroll to top