Close

18 साल से अधिक उम्र के लोगों के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, वेबसाइट में दिक्कत पर आरोग्य सेतु ने दिया बयान

COVID 19 vaccine registration: कोरोना के कहर के बीच 18 साल से अधिक उम्र के लोगों के लिए वैक्सीन का रजिस्ट्रेशन शुरू हो गया है. हालांकि हैवी ट्रैफिक की वजह से वेबसाइट/App में दिक्कत देखने को मिल रही है. शाम के चार बजे कोविन (http://cowin.gov.in), आरोग्य सेतु और उमंग एप पर रजिस्ट्रेशन शुरू हुआ है.

वेबसाइट और एप में दिक्कत की शिकायत के बाद आरोग्य सेतु ने ट्वीट कर कहा है कि कोविन पोर्टल अब ठीक से काम कर रहा है. शाम के चार बजे मामूली दिक्कत आई थी. 18 साल से अधिक उम्र के लोग रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं.

देश में कोरोना वायरस के मामले बेतहाशा बढ़ने पर 18 साल से अधिक आयु के लोगों को एक मई से टीका लगाने का फैसला लिया गया है. इससे पहले कोरोना वॉरियर्स और 45 साल से अधिक उम्र के लोगों को वैक्सीन लगाने की इजाजत थी.

एक अधिकारी ने कहा, ‘‘सभी के लिए टीकाकरण शुरू होने के बाद मांग बढ़ने की उम्मीद है. भीड़ को नियंत्रित करने के लिए 18 से 45 वर्ष की आयु के बीच के लोगों के लिए कोविन पोर्टल पर पंजीकरण कराना और टीका लगवाने के लिए समय लेना अनिवार्य होगा. शुरुआत में सीधे आकर टीका लगवाने की मंजूरी नहीं दी गई है.’’

अधिकारी ने कहा कि कोरोना वायरस रोधी टीकों के प्रकार और उनकी कीमतें कोविन पोर्टल पर दिखाई जाएंगी. 18 से 44 साल की आयु के लोग किसी भी निजी कोविड टीकाकरण केंद्र (सीवीसी) से पैसे देकर टीका लगवा सकेंगे. कई राज्यों ने फ्री टीकाकरण का एलान किया है.

 

ये भी पढ़ें –  कोरोना वायरस : देश में पहली बार एक दिन में 3 हजार से ज्यादा मौत, 24 घंटे में आए रिकॉर्ड 3.60 लाख नए केस

scroll to top