Close

एसबीआई के योनो ऐप के जरिए एलआईसी आईपीओ में करें निवेश, जानें आसान तरीका

देश की सबसे बड़ी बीमा कंपनी भारतीय जीवन बीमा निगम (Life Insurance Corporation) का आईपीओ आ गया है. यह आईपीओ 4 मई को खुलने वाला है जिसके लिए 9 मई तक अप्लाई किया जा सकता है. एलआईसी आईपीओ (LIC IPO) के लिए मार्केट बहुत ज्यादा बज़ है. कई एक्सपर्ट्स का यह मानना है कि एलआईसी में पैसे लगाना एक मुनाफे का सौदा हो सकता है. एलआईसी के आईपीओ में पैसा निवेश करने के लिए आपके पास डिमैट अकाउंट होना जरूरी है.

देश का सबसे बड़ा सार्वजनिक क्षेत्र का बैंक यानी स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (State Bank of India) अपने ग्राहकों को डीमैट अकाउंट (Demat Account in SBI) खोलने की सुविधा देता है. आप एसबीआई (SBI) के मोबाइल बैंकिंग ऐप (Mobile Banking App) के जरिए डीमैट अकाउंट खोल सकते हैं. इसके साथ ही आप इस ऐप के जरिए आईपीओ में आवेदन (LIC IPO) भी कर सकते हैं. अगर आप भी 4 मई से खुलने वाले एलआईसी आईपीओ में निवेश करने की प्लानिंग कर रहे हैं तो एसबीआई योनो के जरिए आईपीओ में आवेदन के तरीके के बारे में बता रहे हैं-

बैंक ने ट्वीट करके दी जानकारी

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से ट्वीट शेयर करके एक जानकारी शेयर की है. बैंक ने बताया है कि आप एसबीआई के योनो (SBI YONO)  के जरिए भी आईपीओ (IPO) में आसानी से निवेश कर सकते हैं. ग्राहकों को आईपीओ में निवेश करने के लिए कुछ आसान प्रोसेस को फॉलो करना पड़ेगा.

SBI YONO के जरिए निवेश का तरीका

बता दें कि बैंक ने अपने ग्राहकों को बताया है कि एसबीआई ग्राहक एलआईसी आईपीओ में निवेश करने के लिए सबसे पहले अपने एसबीआई योनो (SBI YONO) ऐप को ओपन करें. लॉगइन करने के बाद आप Investment ऑप्शन पर क्लिक करें. इसके बाद यहां आपको यहां डीमैट और ट्रेडिंग खोलना (Demat and Trading Account) होगा. डीमैट और ट्रेडिंग अकाउंट खोलने के बाद आप आसानी से एलआईसी आईपीओ (LIC IPO Share) में निवेश कर सकते हैं. बता दें कि ग्राहकों की सुविधा को लिए बैंक इस अकाउंट को खोलने के लिए कोई शुल्क नहीं लगता है.

आईपीओ कब खुल रहा है

बता दें एलआईसी का आईपीओ 4 मई से खुल रहा है. इसके बाद आप इसमें 9 मई 2022 तक निवेश कर सकते हैं. IPO एंकर निवेशकों के लिए 2 मई 2022 से ही आईपीओ को खोल दिया गया. इस आईपीओ के जरिए सरकार अपनी एलआईसी की 3.5 प्रतिशत हिस्सेदारी बेच रही है. इस आईपीओ को लिए सरकार 22.10 करोड़ इक्विटी शेयरों को बेच रही है.

 

 

यह भी पढ़ें- अप्रैल में बेरोजगारी दर बढ़कर 7.83 फीसदी पर पहुंची, CMIE ने दी जानकारी

scroll to top