Close

एचयूएल ने बढ़ाए दाम, 15 फीसदी तक महंगे हुए शैंपू-साबुन-पाउडर जैसे प्रोडक्ट्स

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक देश के सबसे बड़े एफएमसीजी (फास्ट मूविंग कंज्यूमर गुड्स) ब्रांड एचयूएल (हिंदुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड) ने अपने प्रोडक्ट्स के दाम बढ़ा दिए हैं. लक्स साबुन से लेकर क्लीनिक प्लस शैंपू और पॉन्ड्स टैलकम पाउडर तक सभी महंगे हो गए हैं. इस तरह लगातार महंगाई की मार झेल रहे निम्न और मध्यम वर्ग को एक और वार सहना पड़ रहा है.

जानें कितने बढ़े हैं दाम

शैंपू कैटेगरी में सनसिल्क शैंपू के दाम में 8 से 10 रुपये की बढ़ोतरी कर दी है और क्लीनिक प्लस शैंपू 100 एमएल की बॉटल के दाम में 15 फीसदी तक का इजाफा किया गया है.

साबुन कैटेगरी में लक्स साबुन के दाम 9 फीसदी तक बढ़े हैं और पियर्स साबुन के रेट में इजाफा हुआ है. 125 ग्राम पियर्स साबुन 2.4 फीसदी और मल्टीपैक पियर्स के दाम 3.7 फीसदी तक बढ़े हैं.

स्किन केयर सेगमेंट में ग्लो एंड लवली क्रीम की कीमतों में 6-8 फीसदी का इजाफा किया गया है और पॉन्ड्स टेल्कम पाउडर के दाम में 5-7 फीसदी का बढ़ोतरी कर दी गई है.

बीते महीने में भी HUL ने बढ़ाए थे दाम

HUL ने बीते महीने यानी अप्रैल 2022 में भी अपने प्रोडक्ट्स के दाम में बढ़ोतरी कर दी थी और अपने उत्पादों के दाम में 3 फीसदी से लेकर 20 फीसदी तक का भारी भरकम इजाफा कर दिया था. इसमें स्किन केयर से लेकर डिटरजेंट तक के दाम बढ़ाए गए थे. उस समय Bru कॉफी के दाम में 3-7 फीसदी और और Bru कॉफी जार की कीमतें 3-4 फीसदी तक बढ़ाई गई थीं. इसके अलावा ताजमहल चाय के दाम 3.7-5.8 फीसदी तक बढ़ाए गए थे.

 

यह भी पढ़ें- एलआईसी की बेहतरीन पेंशन स्कीम्स में से एक को जानें, रिटायरमेंट के बाद आएगी काम

One Comment
scroll to top