Close

सीएम बघेल के दौरे से खुल रही अधिकारियों की पोल, नगर पंचायत सीएमओ, ईई के बाद पटवारी सस्पेंड

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के दौरे से अधिकारियों-कर्मचारियों में हड़कंप मचा हुआ है. बघेल की भेंट मुलाकात कार्यक्रम में अधिकारियों की पोल खुल रही है. 4 मई से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल छत्तीसगढ़ के सभी 90 विधानसभा क्षेत्रों का दौरा कर रहे हैं. भेंट मुलाकात कार्यक्रम में मुख्यमंत्री कभी भी, किसी भी गांव में अचानक पहुंचकर जनता से सरकार के कामकाज की फीडबैक ले रहे हैं. बघेल के दौरे को भेंट मुलाकात कार्यक्रम नाम दिया गया है.

90 विधानसभा क्षेत्रों के दौरे पर निकले हैं सीएम बघेल

दौरे के पहले दिन मुख्यमंत्री बलरामपुर जिले में सामरी विधानसभा क्षेत्र के कुसमी पहुंचे. भेंट मुलाकात कार्यक्रम में एक महिला ने गरीबी रेखा सूची से नाम काट देने की शिकायत की और बताया कि राशन कार्ड भी नहीं है. महिला की शिकायत पर बघेल ने तत्काल कुसमी नगर पंचायत के सीएमओ को सस्पेंड करने का आदेश दिया और 15 मिनट के अंदर सस्पेंशन आदेश भी जारी हो गया. भेंट मुलाकात कार्यक्रम के दूसरे दिन यानी गुरुवार को सीएम बघेल का काफिला रामानुजगंज विधानसभा क्षेत्र पहुंचा.

शिकायतों पर अधिकारी किए जा रहे तत्काल निलंबित

सनावल में भेंट मुलाकात कार्यक्रम के दौरान जनता की शिकायत पर जल संसाधन विभाग के एग्जिक्यूटिव इंजीनियर उमाशंकर राव को निलंबित कर दिया. स्थानीय ग्रामीणों ने मुख्यमंत्री से कनहर अंतरराज्यीय सिंचाई परियोजना प्रभावितों को अभी तक मुआवजा नहीं मिलने और व्यवस्थापन नहीं होने की शिकायत की थी. मुख्यमंत्री ने नाराजगी जताते हुए कहा कि महत्वाकांक्षी सिंचाई परियोजना में जमीन देने वाले किसानों के हितों की रक्षा सर्वोपरि है. इस काम में लापरवाही कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी.

उन्होंने कहा कि राज्य शासन की तरफ से काफी पहले मुआवजे की राशि जारी कर दी गई है, लेकिन अभी तक किसानों को मुआवजे की राशि नहीं मिली है. सीएम बघेल ने मुख्य सचिव को निर्देश दिया कि दो माह के भीतर सभी किसानों को मुआवजे की राशि मिल जानी चाहिए. मुख्यमंत्री के निर्देश पर जल संसाधन विभाग ने कार्यपालन अभियंता के निलंबन का आदेश जारी कर दिया. दौरे के तीसरे दिन आज मुख्यमंत्री भूपेश बघेल वाड्रफनगर अनुविभाग क्षेत्र में पहुंचे.

रघुनाथनगर की चौपाल में आम नागरिकों की शिकायत पर तत्काल पटवारी पन्नेलाल सोनवानी को निलंबित करने का फरमान सुनाया. पटवारी के खिलाफ किसानों से रिश्वत लेने की शिकायतें की गई थीं. शिकायत पर सीएम भूपेश बघेल ने तनिक भी देरी नहीं की और तत्काल सस्पेंड करने का निर्देश दिया. मुख्यमंत्री के आदेश पर वाड्रफनगर एसडीएम ने पटवारी का निलंबन आदेश जारी कर दिया.

 

 

यह भी पढ़ें-  क्या आज फिर महंगा हो गया पेट्रोल-डीजल? यहां चेक करें दिल्ली सहित देश के तमाम राज्यों में तेल की ताजा रेट लिस्ट

One Comment
scroll to top