Close

PCB ने कहा- BCCI ने लिखित में गारंटी नहीं दी तो वर्ल्ड कप खेलने भारत नहीं आएंगे

कराची-पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इस साल भारत में होने वाले वर्ल्ड कप को लेकर नई शर्त रखी है। पाकिस्तान क्रिकेट टीम वर्ल्ड कप खेलने तब ही भारत आएगा जब BCCI 2025 में पाकिस्तान में होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी में टीम इंडिया को भेजने की लिखित गारंटी देगा। न्यूज एजेंसी PTI के एक सोर्स के मुताबिक PCB के चेयरमैन नजम सेठी BCCI सचिव जय शाह से लिखित गारंटी लेंगे। PCB के सोर्स के मुताबिक कुछ दिन पहले नजम सेठी पाकिस्तान सरकार के अधिकारियों से एशिया कप में हिस्सा लेने को लेकर मिले थे। सेठी ने अधिकारियों से पाकिस्तान के एशिया कप में हिस्सेदारी को लेकर चर्चा की। सेठी के मुताबिक अगर दुबई और लाहौर में एशिया कप के मैच नहीं खेले गए तो पाकिस्तान एशिया कप से अपना नाम वापस ले सकता है। सेठी ने सरकार से चर्चा करने के बाद ही एशिया क्रिकेट काउंसिल को अपना फाइनल डिसीजन बताएंगे। ऐसी उम्मीद जताई जा रही है की अगर एशिया कप हाइब्रिड मॉडल में नहीं हुआ तो वह किसी भी इवेंट में भाग नहीं लेंगे। हाइब्रिड मॉडल में एशिया कप पाकिस्तान में ही होगा, लेकिन भारत के मैच UAE में खेले जाएंगे।

5 अक्टूबर से शुरू हो सकता है वर्ल्ड कप
वर्ल्ड कप 5 अक्टूबर से शुरू हो सकता है और इसके लिए 12 वेन्यू शॉर्ट लिस्ट किए गए हैं। इनमें चेन्नई और कोलकाता भी शामिल हैं।सोर्स के मुताबिक, सेठी अब ACC के आगे एशिया कप को लेकर अपना अंतिम फैसला लेंगे। सेठी अब देरी नहीं चाहते हैं। सेठी अब चाहते है की मैच पाकिस्तान में ही हो या फिर पाकिस्तान एशिया कप में हिस्सा नहीं ले।

8 मई को कर सकते हैं बैठक
BCCI सचिव और एशिया क्रिकेट काउंसिल के अध्यक्ष जय शाह ने कहा था कि एशिया कप में टीम इंडिया के मैच पाकिस्तान के बजाय दूसरे देश में कराने को लेकर PCB के प्रस्ताव पर कोई फैसला नहीं लिया गया है। अन्य देशों से भी उनके फीडबैक लिए जा रहे हैं। उस फीडबैक के आधार पर ही अगला फैसला लिया जाएगा।सोर्स के मुताबिक सेठी 8 मई को दुबई के लिए रवाना होने वाले हैं, जहां वे एसीसी और ICC के अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे।

scroll to top