Close

राशिफल: वृषभ, कन्या और धनु राशि वाले न करें ये काम, सभी राशियों का जानें आज का राशिफल

राशिफल: पंचांग के अनुसार आज 11 मई 2022 बुधवार को वैशाख मास की शुक्ल पक्ष की दशमी की तिथि है. आज का दिन विशेष है. आज चंद्रमा सिंह राशि में गोचर कर रहा है. आज पूर्वा फाल्गुनी नक्षत्र है. आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा, आइए जानते हैं आज का राशिफल-

मेष- आज के दिन अधिक क्रोध से बचना होगा, तो वहीं दूसरी ओर घर के वरिष्ठ आपकी किसी बात को लेकर नाराज हो सकते हैं, ऐसी स्थिति में दोनों का टकराव  ठीक नहीं. ऑफिशियल स्थिति की बात करें तो आप यदि कंपनी के मालिक हैं तो कर्मचारियों के वेतन में समय न लगाएं. व्यापारिक स्थिति सामान्य रहने वाली है. युवाओं को कोई भी कार्य कल के लिए नहीं टालना चाहिए. सेहत में पेट में दिक्कत हो सकती है पेट में दर्द व जलन जैसी समस्याएं भी आपको परेशान करेगी. दांपत्य जीवन में यदि पहले से तनाव चल रहा है तो शांत अब शांत होने के कगार पर है.

वृष- आज के दिन किसी भी प्रकार की लापरवाही आपको लक्ष्य में पीछे कर सकती हैं. जो लोग एसेंशियल सर्विस में है, जैसे डॉक्टर पुलिस या समाजसेवी धैर्य के साथ अपना कर्म करते रहे. व्यापारी घाटे को देखते हुए आर्थिक चिंताओं से ग्रस्त रह सकते हैं. तेल के कारोबार में लाभ होगा. युवाओं को अपनों से हौसला और गुरुओं से मार्गदर्शन प्राप्त होगा, ऐसे मौके का लाभ उठाएं. स्वास्थ्य ठीक रहे इसके लिए बस कूल रहना है, और छोटी छोटी समस्या होने पर परेशान होने से बचना होगा. घर में इस दौरान सौम्यता का वातावरण बनाएं, मेहमानों का आगमन हो सकता है.

मिथुन- आज के दिन तनावपूर्ण स्थितियों का सामना बड़ी ही आसानी से कर पाने में सक्षम होंगे. आर्थिक स्थितियाँ पहले से सुधरती नजर आ रही है. कार्य पेंडिंग चल रहे थे, उनको अब धीरे-धीरे करके पूरा करना होगा. ऑफिस में जूनियर एवं सीनियर दोनों का सहयोग मिलने से आप का मनोबल ऊंचा बना रहेगा. व्यापार में सोचे गए मुनाफे से कुछ कम ही प्राप्त होगा. युवाओं के अंदर की ऊर्जा और विश्वास सफलता दिलाएगा. स्वास्थ्य की दृष्टि से साइटिका और कमर दर्द परेशान कर सकता है. पारिवारिक जिम्मेदारियां को अच्छी तरह से निभापाएंगें. समय का कुछ हिस्सा मां के साथ शेयर करें.

कर्क- आज के दिन अपनों के साथ प्रोफेशनल व्यवहार करना ठीक नहीं है, तो वहीं दूसरी ओर ग्रहों की नकारात्मकता अनैतिक तरीके से लाभ कमाने की इच्छा मन में न ला सकती है. ऑफिस में कठिन परिश्रम करने के कारण आप मंजिल प्राप्त कर सकते हैं, भाग्य आपके साथ है. इलेक्ट्रॉनिक उत्पादों से संबंधित व्यापार के विस्तार एवं अधिक निवेश के लिए समय उत्तम नहीं है. विद्यार्थियों को गुरु का सम्मान करना उनके लिए लाभकारी सिद्ध हो सकता है. स्वास्थ्य की दृष्टि से मुंह में इंफेक्शन की समस्या हो सकती है. संतान छोटी है तो उसको पारिवारिक संस्कार बताने चाहिए, साथ ही उसके हैबिट्स पर भी ध्यान रखें.

सिंह- आज के दिन कीर्ति और यश में वृद्धि होगी. सामाजिक कार्यों से जुड़े लोगों के लिए समय उत्तम है. जहां एक ओर सोशल और कार्य का तालमेल बनाकर चलना है, तो वहीं दूसरी ओर नौकरी में स्थान परिवर्तन के साथ प्रमोशन की संभावना दिख रही है. बिजनेस पार्टनर के साथ किंही बातों पर अनबन होने की आशंका है, ऐसी स्थिति में आपको शांत रहना होगा. सेहत में पुराने रोगों में सुधार होता नजर आएंगा, पेट से संबंधित रोगों के प्रति अलर्ट रहें. घर में शांति का माहौल बनाए रखें, संयुक्त परिवार में रहने वाले रिश्तो में  शंका को स्थान न दें.

कन्या- कन्या राशि वालों को आज दुर्घटना संबंधित बातों को लेकर सचेत रहना होगा. सहयोगी, उच्चाधिकारियों व अधीनस्थ का सहयोग प्राप्त होगा. सिविल सर्विस में कार्यरत लोग अपने उच्चाधिकारीयों से तालमेल बनाकर चलें, उनकी बातों को गंभीरता से न लेना आपको बड़ी मुश्किलों में डाल सकता है. फर्नीचर से संबंधित व्यापार करने वालों को घाटे का सौदा करना पड़ सकता है. ध्यान रहें यह समय सिर्फ स्टॉक को खाली करने पर ध्यान देना है. यूरिन इंफेक्शन संबंधित परेशानियां होने की आशंका है. संतान के बिगड़े स्वास्थ्य को लेकर चिंता हो सकती है. आप यदि नए बिजनेस की तलाश में हैं तो पिता से राय अवश्य लें.

तुला- आज के दिन धन लाभ की स्थिति भी बनती हुई दिखाई दे रही है. गलतियों का आकलन करते हुए, बॉस आपके साथ कठोर व्यवहार अपना सकते हैं. व्यापारियों को जनसंपर्क बढ़ाने के लिए लोगों से कम्यूनिकेशन बनाए रखना होगा, बड़े ग्राहकों से बातचीत करते रहें. खुदरा व्यापारी प्रचार प्रसार का सहारा लें. करंट व धारदार चीजों के प्रति अलर्ट रहना है, खासकर बिजली का कार्य करने वालों को अलर्ट रहना होगा. परिवार से संबंधित महत्वपूर्ण फैसले वरिष्ठों के सानिध्य में रहकर करने चाहिए. संतान की पढ़ाई को लेकर धन खर्च बढ़ सकता है. अपने महत्वपूर्ण दिन को किसी अपने से साझा करें.

वृश्चिक- आज  के दिन अनावश्यक बातों में दिमाग लगाने से कार्यों से पिछड़ सकते हैं, इसलिए बातों में नहीं बल्कि कार्यों में दिमाग लगाना आपके लिए हितकारी रहेगा. नौकरीपेशा से जुड़े लोगों पर कार्यभार अधिक रहने वाला है, लेकिन इससे घबराने से अच्छा है की पहले से इसके लिए तैयार हो जाएं. व्यापारी वर्ग प्रोडेक्ट की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान दें, अन्यथा ग्राहकों से अनबन हो सकती है. हेल्थ में जिन लोगों हाथ में दर्द रहता हो तो एक बार डॉक्टर से  चेकअप अवश्य करा लेनी चाहिए. मन में अशांति  हो तो पूजा करते समय एक माला नमः शिवाय का जाप करें. इससे अवश्य लाभ होगा.

धनु- आज के दिन कठिनाइयों को देखकर कर्म करने से भी पीछे नहीं हटना चाहिए, क्योंकि वर्तमान में सफलता मिलने की संभावना है. ऑफिस में दूसरे के वाद-विवादों में न पड़े नहीं तो उनके विवाद आपके लिए खतरे की घंटी हो सकते हैं. व्यापार में अधिक मुनाफे के लिए प्रचार-प्रसार का सहारा लेना उत्तम होगा. ऑनलाइन से जुड़े लोगों को भी अच्छा मुनाफा हाथ लगेगा. स्वास्थ्य की दृष्टि से योग और ध्यान का सहारा लेते हुए खुद को स्वस्थ रखना होगा. जीवन की व्यवस्था को सुचारू रूप से चलाने के लिए पारिवारिक में सभी के साथ बेहतर तालमेल की आवश्यकता नजर आ रही है.

मकर- आज के दिन जितना हो सके मीठा और कम ही बोले. आजीविका के क्षेत्र में टीम को लीड करने वाले अधीनस्थ के साथ अच्छा व्यवहार रखें. बॉस की तरफ से कोई नकारात्मक सूचना मिलने की आशंका है. बड़े व्यापारी कोई भी निर्णय लेने में धैर्य बनाए रखना होगा, नहीं तो धन की हानि हो सकती है. सरकारी विभाग से रिलेटेड बिजनेस में अधिकारियों का सहयोग प्राप्त होगा. सेहत को लेकर रोगों के प्रति अलर्ट रहें, एलर्जी की समस्या का सामना करना पड़ सकता है. चल रही महामारी के प्रति भी सजग रहना होगा. मित्रों व परिवार को मदद की आवश्यकता पड़े तो पीछे नहीं हटना चाहिए.

कुम्भ- आज के दिन ख़रीदारी करने के लिए उपयुक्त है, खुद पर ध्यान देते हुए खुद को समय दें. ऑफिस में यदि आप मुख्य पद पर हैं तो सहकर्मियों से वाद-विवाद करने से बचे,  ऐसा करना आपकी छवि को धूमिल कर सकता है. बिजनेस पार्टनर पर भरोसा रखते हुए उनके द्वारा लिए गए फैसलों पर भी भरोसा रखें. घरेलू चुनौतियों में महिलाओं को सफलता प्राप्त होगी.  स्वास्थ्य के प्रति की गयी पिछली लापरवाही परेशान कर सकती है, ऐसे में समय रहते इलाज करा लेना चाहिए. घर के बुजुर्गों के स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा. घर से संबंधित कोई उपयोगी वस्तु खरीदने को लेकर प्लान कर सकते हैं.

मीन- आज के दिन उत्साह व आनंद के साथ रहना होगा, ऐसा करने से सभी कार्य आसानी से बनते चले जाएंगे. नौकरी पेशा से जुड़े लोगों को स्वयं का ही मार्गदर्शन करना होगा, पिछले कार्यों पर पैनी निगाह रखें. व्यापार से संबंधित प्रतिस्पर्धा के चलते परेशानियों का सामना करना पड़ेगा, इसलिए दूसरों की प्रत्येक गतिविधि पर पैनी निगाह रखना है. विद्यार्थी वर्ग पढ़ाई को लेकर बिल्कुल भी लापरवाही न बरतें, बुद्धि प्रखर है कठिन विषयों को अच्छे से हल कर पाएंगे. थायराइड की समस्या है तो अधिक देर तक खड़े होकर कार्य न करें पैरों में सूजन होने की आशंका है. बिगड़े संबंध पुनः प्रगाढ़ होंगे.

 

 

 

यह भी पढ़ें- कोरोना के आज आए 2897 नए मामले और 54 की मौत, एक्टिव मरीजों की संख्या 19 हजार के पार

One Comment
scroll to top