Close

विकास प्रदर्शनी: छत्तीसगढ़ में मजबूती होती ग्रामीण अर्थव्यवस्था

रायगढ़ जिले के ग्रामीणों और जनप्रतिनिधियों ने छत्तीसगढ़ में हो रहे नवाचार को सराहा

रायपुर, 07 जून 2022/ राजधानी रायपुर के साइंस कॉलेज परिसर स्थित पंडित दीनदयाल उपाध्याय ऑडिटोरियम में छत्तीसगढ़ सरकार की महत्वाकांक्षी एवं जन कल्याणकारी योजनाओं की उपलब्धि के प्रचार-प्रसार के लिए जनसंपर्क विभाग द्वारा लगायी गई विकास प्रदर्शनी से लोगों को सहजता से उपयोगी जानकारी उपलब्ध हो रही है। 21 मई से 22 जून तक चलने वाली इस विकास प्रदर्शनी में लोक कल्याणकारी योजनाओं, विकास कार्यों और उपलब्धियों को फोटो एवं ऑडियो-वीडियो के माध्यम से लोगों को जानकारी दी जा रही है। जिसे देखने के लिए प्रतिदिन बड़ी संख्या में राज्य के विभिन्न क्षेत्रों से जनप्रतिनिधि, पंचायत पदाधिकारी, गणमान्य नागरिक सहित सभी आयु वर्ग के लोग आ रहे हैं।

इसी कड़ी में विकास प्रदर्शनी को देखने आज रायगढ़ जिले के ग्राम तमनार, बरपाली, जोबरो, रुचिदा, गुडेली, टिमरलगा, सरिया नगर पंचायत सहित विभिन्न ग्रामों के जनप्रतिनिधि और बड़ी संख्या में ग्रामीणजन पहुंचे थे। सभी जनप्रतिनिधियों और ग्रामीणों ने विकास प्रदर्शनी का अवलोकन किया और सराहना करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ में ग्रामीण अर्थव्यवस्था मजबूत हो रही है। ग्रामीणों ने छत्तीसगढ़ में विभिन्न क्षेत्रों में हो रहे नवाचार को सराहा है।

इसी तरह राजनांदगांव जिले से आए सुश्री पूर्णिमा सेन, सुश्री यसु मंडावी, सुश्री गुंजा साहू और नागपुर महाराष्ट्र की सुश्री आकांक्षा साहू ने विकास प्रदर्शनी का अवलोकन कर सराहना की। डूमर तालाब निवासी श्री आर.एन. निषाद और कुशालपुर रायपुर निवासी श्री रविशंकर साहू ने प्रदर्शनी के अवलोकन के दौरान उन्होंने बताया कि राज्य की महत्वाकांक्षी योजनाओं से जहां ग्रामीण अर्थव्यवस्था सुदृढ़ हो रही है, ग्रामीणों के जीवन स्तर में बदलाव आया है, वहीं स्वामी आत्मानंद हिंदी-अंग्रेजी माध्यम स्कूल से शिक्षा का स्तर भी बेहतर हो रही है।

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने 21 मई को इसका शुभारंभ किया था। विकास प्रदर्शनी में आने वाले लोगों के लिए यह स्थल सेल्फी जोन बन गया है। विकास प्रदर्शनी में आने वाले लोगों को जन कल्याणकारी योजनाओं और विगत साढ़े तीन साल के विकास कार्यों पर आधारित उपयोगी प्रकाशन सामग्री का भी वितरण किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें- बढ़ती महंगाई के मद्देनजर आरबीआई ने बदला महंगाई दर के पुराने अनुमान को, 2022-23 में 6.7% रह सकती है खुदरा महंगाई

scroll to top