Close

राजकीय सम्मान के साथ होगा मिल्खा सिंह का अंतिम संस्कार, पंजाब में एक दिन का राजकीय शोक घोषित

पंजाब सरकार ने भारत के महान धावक मिल्खा सिंह का पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार करने की घोषणा की है. पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने इसके साथ ही मिल्खा सिंह के सम्मान में एक दिन के राजकीय शोक का भी एलान किया है. ‘फ्लाइंग सिख’ के नाम से मशहूर 91 वर्षीय मिल्खा सिंह को कोरोना होने पर अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां गुरुवार को उनकी रिपोर्ट निगेटिव तो आ गई थी लेकिन कल उनकी हालत नाजुक हो गई और उन्होंने जिंदगी का साथ छोड़ दिया. शनिवार की शाम पूरे राजकीय सम्मान के साथ चंडीगढ़ में उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा.

इस से पहले अमरिंदर सिंह ने ट्वीट करते हुए मिल्खा सिंह के निधन पर गहरा दुःख जताया था. अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा, “मिल्खा सिंह जी की मृत्यु की खबर सुनकर मैं बहुत ज्यादा दुखी और आहत हूं. ये एक युग का अंत है. पूरे देश और पंजाब के लिए ये बहुत बड़ी क्षति है. मैं उनके परिवार और उनके लाखों फैंस के प्रति अपनी गहरी संवेदना प्रकट करता हूं. आने वाली कई पीढ़ियों तक फ्लाइंग सिख मिल्खा सिंह का नाम दुनिया भर में याद किया जाएगा.”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी मिल्खा सिंह के निधन पर शोक जताया है. उन्होंने ट्वीट कर कहा, “आज श्री मिल्खा सिंह जी के निधन के साथ ही हमने एक महान खिलाड़ी को खो दिया है. उन्होंने अपने खेल से राष्ट्र के सपनों को नई उड़ान दी थी. भारत के लोगों के दिलों में मिल्खा सिंह के लिए खास जगह थी. उन्होंने अपने प्रेरणादायक व्यक्तित्व से लाखों लोगों के जीवन पर असर डाला. उनके निधन से मैं बहुत दुखी हूं.”

बता दें कि, इसी हफ्ते मिल्खा सिंह की पत्नी निर्मल मिल्खा सिंह का कोरोना से 85 साल की उम्र में निधन हुआ था.

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि भारत ने एक महान खिलाड़ी को खो दिया. उन्होंने कहा, “मिल्खा जी हमारे बीच नहीं रहे लेकिन वह देश का नाम रोशन करने के लिये हर भारतीय को प्रेरित करते रहेंगे. फ्लाइंग सिख हमेशा भारतीयों के दिल में रहेंगे.”

 

 

यह भी पढ़ें – छत्तीसगढ़: 500 के करीब आज नये मरीज मिले, 22 जिलों में आज एक भी मौत नहीं

One Comment
scroll to top