Close

अब हरियाणा में भी मिलेगी डीजल की डोरस्टेप डिलीवरी, बीपीसीएल ने की शुरुआत

भारत पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड (बीपीसीएल) ने हरियाणा में डीजल की डोरस्टेप डिलिवरी की शुरुआत की है. इसके तहत ग्राहकों को ऑर्डर देने पर अब घर बैठे ही डीजल उपलब्ध करा दिया जाएगा. हालांकि डोर-स्टेप डिलिवरी की इस सुविधा का इस्तेमाल करने के लिए ग्राहक को कम से कम 20 लीटर डीजल का ऑर्डर करना होगा. बीपीसीएल ने अपने बयान में कहा है कि उसने हमसफर के साथ मिलकर इसकी शुरुआत की है. हमसफर एक ऐप बेस्ड डोरस्टेप डीजल डिलिवरी सर्विस है.

बीपीसीएल के सेल्स ऑफिसर मयंक सिंह के अनुसार, “इस स्कीम के तहत हम ग्राहकों को उनके घर पर ही 20 लीटर की केन में डीजल की डिलिवरी करेंगे. छोटी हाउसिंग सोसायटी, मॉल, हॉस्पिटल, बैंक, कन्स्ट्रक्शन साइट, किसान और शिक्षण संस्थानों के साथ साथ लघु उद्योगों को भी इस स्कीम से फायदा मिलेगा.” साथ ही उन्होंने कहा, “बड़े ग्राहकों को डोर-स्टेप डिलिवरी के तहत बड़ी मात्रा में डीजल की सप्लाई के बाद अब छोटे ग्राहकों के लिए डीजल की ये डोरस्टेप डिलिवरी सेवा शुरू की गई है. इससे छोटी आवश्यकता वाले ग्राहकों को लाभ मिलेगा.”

हमसफर की फाउंडर और डायरेक्टर सान्या गोयल ने कहा कि डोरस्टेप डीजल डिलिवरी से राजस्थान में एनर्जी डिस्ट्रीब्यूशन में नई क्रांति आई है। इससे लोगों का जीवन आसान हुआ है और वे बिना किसी बाधा डीजल की खरीदारी कर रहे हैं।

हमसफर की फाउंडर और डायरेक्टर सान्या गोयल ने कहा कि, डोरस्टेप डीजल डिलिवरी सरकार से प्रमाणित है और इस नए दौर में डीजल डिलिवरी का ये बेहद प्रभावी तरीका है. इसके जरिये फ़्यूल स्टार्टअप डीजल की क्वालिटी को बनाए रखने के साथ साथ ग्राहकों के लिए इसकी उपलब्धता को बढ़ाने में भी बेहद कारगर हैं.” साथ ही उन्होंने कहा, “हाथ में 20 लीटर की खाली केन लेकर पेट्रोल पंप जाने की बजाय घर पर ही इसकी डिलिवरी पाने से लोगों की जिंदगी आसान होगी. राजस्थान में डोरस्टेप डीजल डिलिवरी की ये योजना बेहद सफल रही है और एनर्जी डिस्ट्रिब्यूशन के श्रेत्र में बड़ा बदलाव देखने को मिला है.”

बता दें कि हमसफर इस समय पंजाब, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, हरियाणा, महाराष्ट्र, असम, केरल, गुजरात, गोवा राज्य और नेशनल कैपिटल रीजन (NCR) के नोएडा, दिल्ली, फरीदाबाद और गाजियाबाद में डीजल की डोरस्टेप डिलिवरी सर्विस दे रहा है.

 

यह भी पढ़ें- विक्रेताओं के लिए शुल्क में कटौती करना कुछ भी गलत नहीं – फ्लिपकार्ट

One Comment
scroll to top