Close

अंबिकापुर केन्द्रीय जेल की घटना की होगी जांच, राज्य महिला आयोग ने बनाई दो सदस्यीय जांच टीम गठित

रायपुर।राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष डॉ. किरणमयी नायक ने केन्द्रीय जेल अम्बिकापुर (सरगुजा) में महिला कैदियों के साथ हुई घटना की जांच के लिए दो सदस्यीय टीम का गठन कर दिया है। इस टीम को सात दिनों के भीतर घटना स्थल केन्द्रीय जेल अम्बिकापुर पर जाकर जांच कर प्रकरण की विस्तृत जानकारी प्रस्तुत करने के निर्देश दिए गए हैं।

सरगुजा (अंबिकापुर) केन्द्रीय जेल की घटना के संबंध में छत्तीसगढ़ राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष डॉ. किरणमयी नायक ने पुलिस महानिरीक्षक से फोन के माध्यम से चर्चा की और उन्हें अवगत कराया कि 28 जून को आयोग द्वारा गठित जांच टीम अंबिकापुर केन्द्रीय जेल पहुंचकर जांच करेगी।

ज्ञात हो कि 24 जून को समाचार पत्रों में प्रकाशित समाचार में केन्द्रीय जेल अंबिकापुर मे महिला कैदियों के साथ हुई घटना को छत्तीसगढ़ राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष डॉ. किरणमयी नायक ने स्वतः संज्ञान में लिया है। उन्होंने मामले की घटना स्थल पर पहुंचकर जांच करने के लिए आयोग की दो सदस्यों का टीम गठन किया है। इस टीम में महिला आयोग की सदस्य श्रीमती नीता विश्वकर्मा एवं श्रीमती अर्चना उपाध्याय के साथ ही साथ पुलिस अधीक्षक जिला सरगुजा (अंबिकापुर) को सात दिवस के अंदर जांच करके रिपोर्ट आयोग को प्रेषित करने कहा गया है।

scroll to top