Close

जेएसपीएल में 882 को पहली और 134 को दूसरी खुराक भी

रायपुर। उद्योगपति नवीन जिन्दल के नेतृत्व वाली कंपनी जिन्दल स्टील एंड पावर लिमिटेड (जेएसपीएल) के मशीनरी डिवीजन में कोविड-19 प्रोटोकॉल का पूरी तत्परता से पालन किया जा रहा है। प्रत्येक कर्मचारी को वैक्सीन लेने के लिए प्रेरित किया जा रहा है और इसके परिणामस्वरूप अब तक 882 कर्मचारियों और कामगारों ने पहली और 134 ने वैक्सीन की दूसरी खुराक ले ली है। कार्यालय आने-जाने के दौरान सभी कर्मचारी व कामगार प्रोटोकॉल का पालन कर रहे हैं। बिजनेस यूनिट हेड नीलेश टी. शाह के निर्देश पर यह सुनिश्चत किया गया है कि आरटीपीसीआर जांच में निगेटिव आने वाले लोगों को ही परिसर में आने की इजाजत दी जाए। श्री शाह ने कहा कि टीम जेएसपीएल ने कोविड-19 के प्रकोप से बचने के लिए प्लांट के अंदर काम करने वाले सभी कर्मचारियों का आरटी-पीसीआर परीक्षण कराया है। इससे हमें महामारी पर नियंत्रण पाने में मदद मिली है।

कार्मिक विभाग के प्रमुख सूर्योदय दुबे ने कहा कि वर्कशॉप और कार्यालय में आने वाले लोगों की थर्मल स्कैनिंग नियमित रूप से की जा रही है और उनके लिए सैनेटाइजर की उचित व्यवस्था की गई है। उन्होंने यह भी कहा कि यूनिट तीसरी लहर के लिए तैयार है। सभी सावधानियां बरती जा रही हैं और कर्मचारियों और श्रमिकों के जीवन की रक्षा के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी जा रही है।

व्यावसायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रमुख डॉ हिदायतुल्ला खान ने कहा कि अन्य राज्यों से यात्रा करने वाले कर्मचारियों और अन्य लोगों को 7 दिनों के क्वारंटाइन और कोविड-19 परीक्षण के बाद ही परिसर में प्रवेश करने की अनुमति दी जा रही है। इस माह अब तक 70 लोगों की स्क्रीनिंग की जा चुकी है और निगेटिव आने के बाद ही उन्हें कार्यस्थल पर आने दिया जा रहा है। सभी कर्मचारी संगठन को स्वस्थ रखने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

 

ये भी पढ़ें- सोशल साइट्स पर नकेल क्यों नहीं डाल पा रही सरकार ? अजय बोकिल

One Comment
scroll to top