Close

संभागायुक्त दुर्ग संभाग महादेव कावरे ने बालोद जिला के कार्यालयों का किया औचक निरीक्षण

० कार्य में लापरवाही बरतने पर रीडर को किया निलंबित
० 2 वर्ष से अधिक समय से लंबित प्रकरणों का शीघ्रता से करे निराकरण

दुर्ग। संभागायुक्त दुर्ग संभाग महादेव कावरे ने आज बालोद जिला के अनुविभागीय अधिकारी कार्यालय एवं तहसीलदार कार्यालय बालोद का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान सर्वप्रथम उन्होने अनुविभागीय अधिकारी बालोद के न्यायालय का निरीक्षण किया, जहां उन्होंने न्यायालयीन प्रकरणों के अवलोकन में पाया कि भू अर्जन के प्रकरणों को नियमित रूप से ऑनलाइन में अपलोड नही किया जा रहा है, जिस पर उन्होंने संबंधित कर्मचारी को फटकार लगाते हुए नियमित रूप से प्रकरण ऑनलाइन में दर्ज करने के निर्देश दिए साथ ही तहसीलदार न्यायालय में 230 लंबित प्रकरणों में शीघ्र निराकरण की कार्यवाही हेतु निर्देशित किया।

कैश बुक एवं अन्य अभिलेखों का करे नियमित अद्यतन, लापरवाही बरतने पर कर्मचारी निलंबित –
न्यायालय तहसीलदार बालोद के निरीक्षण के दौरान कैश बुक, अभिलेख पासबुक, आदेशिका पंजी में संबंधित पीठासीन अधिकारी के विगत कुछ वर्षों से हस्ताक्षर नहीं कराए जाने, लगभग 3000 प्रकरणों को रिकार्ड रूम में जमा नही करने एवं अभिलेख अद्यतन नही पाए जाने पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए संबंधित कर्मचारी श्री लीलाधर ठाकुर, वाचक को तत्काल निलंबित कर दिया गया साथ ही संबंधित तहसीलदार परमेश्वर मंडावी को 15 दिवस के भीतर समस्त रिकॉर्ड अद्यतन करने एवं एक वर्ष से अधिक समय से लंबित 49 न्यायालयीन प्रकरणों में त्वरित कार्यवाही करने साथ ही निराकृत प्रकरणों को रिकार्ड रूम में जमा करने के सख्त निर्देश दिए गए।

लंबित प्रकरणों के निराकरण में लाए तेजी, पुराने प्रकरणों के निराकरण के लिए नियमित करे सुनवाई
संभागायुक्त ने न्यायालय तहसीलदार अर्जुन्दा के निरीक्षण के दौरान तहसीलदार न्यायालय में 92 प्रकरण एवं नायब तहसीलदार में 133 के त्वरित निराकरण करने एवं 02 वर्ष से अधिक लंबित प्रकरणों में नियमित सुनवाई करते हुए शीघ्र निराकरण के निर्देश दिए।

scroll to top