Close

आज का राशिफल 2 जुलाई : जानिए कैसा रहेगा सभी राशियों के लिए रविवार का दिन

मेष राशि: अचानक धन प्राप्ति से आप प्रसन्न रहेंगे
मेष राशि के लोगों का भाग्‍य साथ दे रहा है और आज आपको हर कार्य में कोई शुभ परिणाम प्राप्‍त होगा। आज आपके घर में कोई मांगलिक कार्यक्रम आयोजित हो सकता है। आज अगर आपको अपने व्यापार के सिलसिले में किसी यात्रा पर जाना है तो बहुत ही सोचसमझकर यात्रा करें। शाम के समय आज आप अपने जीवनसाथी को कोई तोहफा भेंट कर सकते हैं। आज अचानक धन प्राप्ति से आप प्रसन्न रहेंगे और कहीं अच्छा निवेश करने का भी मन बनाएंगे।

आज भाग्य 84% आपके पक्ष में रहेगा। पहली रोटी गौ माता को खिलाएं।

वृषभ राशि: मेहमान का आगमन हो सकता है
वृषभ के लोगों का दिन सामान्‍य रहेगा। आज आपको मेहनत के बाद तुरंत लाभ की उम्मीद नहीं करनी चाहिए क्योंकि आज आपकी मेहनत आपको कुछ समय के बाद ही फल देगी इसलिए आपको इंतजार करना पड़ सकता है। आज परिवार में चल रही परेशानियों से मुक्ति मिलेगी। रोजगार की दिशा में काम करने वाले लोगों को बड़ी सफलता मिल सकती है। शाम को आपके घर में किसी मेहमान का आगमन हो सकता है, जिसमें कुछ धन भी खर्च होगा।

आज भाग्य 71% आपके पक्ष में रहेगा। शिवजप माला का पाठ करें।

मिथुन राशि: घर में तनाव बढ़ सकता है
मिथुन राशि के लोगों का दिन मिलाजुला रहेगा। आज आपके घर का कोई सदस्य जिद पर अड़ सकता है। आपके घर में तनाव बढ़ सकता है। आज धन भी अधिक खर्च होगा। आजीविका के क्षेत्र में काम करने वाले लोगों को आज बड़ी सफलता मिलेगी। यदि आज आपने किसी से कोई वादा किया है तो उसे भी पूरा करना पड़ सकता है। आज आप अपनी रोजमर्रा की जरूरतों को पूरा करने में धन खर्च कर सकते हैं।

आज भाग्य 86% आपके पक्ष में रहेगा। किसी जरूरतमंद को चावल का दान करें।

कर्क राशि: अधिकारियों से आपकी बहस हो सकती है
कर्क राशि के लोगों के लिए आज का दिन मिला-जुला रहेगा। कभी-कभी आपको लगेगा कि आपको अपने व्यवसाय में लाभ मिल रहा है, लेकिन कुछ ही पलों के बाद आप उससे निराश हो सकते हैं। आज नौकरी में भी आपको अपने काम पूरी ईमानदारी और मेहनत से पूरे करने होंगे अन्यथा अधिकारियों से आपकी बहस हो सकती है। आप अपने घर के महत्वपूर्ण कार्यों को निपटाने की पूरी कोशिश करेंगे और माता-पिता के साथ कुछ महत्वपूर्ण चर्चा भी करेंगे। शाम को आज आप अपने दोस्तों के साथ कहीं घूमने का मन बना सकते हैं।

आज भाग्य 84% आपके पक्ष में रहेगा। तुलसी जल अर्पित करें और दिया जलाएं।

सिंह राशि: नए काम में निवेश के लिए अच्‍छा दिन
सिंह राशि के लोगों के लिए आज का दिन लाभ देने वाला है। आज का दिन नए काम में निवेश करने के लिए अच्छा रहेगा। यदि आज आपको निवेश करने का मौका मिले तो खुलकर करें क्योंकि भविष्य में आपको भरपूर लाभ मिलेगा। परिवार के लोग अपने काम में लगे रहेंगे। यदि आज आप कोई नई वस्तु खरीदने की योजना बना रहे हैं तो आपको अपने जीवनसाथी की सलाह की आवश्यकता पड़ेगी। छात्रों को परीक्षा की तैयारी में अधिक मेहनत करनी होगी, तभी सफलता मिलती नजर आ रही है।

आज भाग्य 63% आपके पक्ष में रहेगा। गुरुजन या वरिष्ठ लोगों का आर्शीवाद लें।

कन्या राशि: कड़ी मेहनत के बाद ही सफलता मिलेगी
कन्या राशि के लोगों के लिए आज का दिन व्‍यस्‍तता में बीतेगा। आपको अपने किसी सरकारी विवाद को निपटाने के लिए भागदौड़ करनी पड़ सकती है, जिसमें आपको कड़ी मेहनत के बाद ही सफलता मिलेगी। शाम के समय आपको कुछ थकान महसूस हो सकती है। आज आपको अपने जीवनसाथी का पूरा सहयोग और मिल सकता है। यदि ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति से कोई विवाद चल रहा था तो वह आज समाप्त हो जाएगा। आज शाम को आप अपने माता-पिता के साथ भविष्य की योजनाओं पर चर्चा करेंगे।

आज भाग्य 67% आपके पक्ष में रहेगा। लक्ष्मीजी को खीर का भोग लगाएं।

तुला राशि: आपको मानसिक शांति मिलेगी
तुला राशि के लोगों का दिन सामान्‍य से बेहतर रहेगा। यदि आपका कोई पारिवारिक विवाद चल रहा है तो वह आज सुलझ सकता है और आपको मानसिक शांति मिलेगी। आपके काम की गति थोड़ी धीमी रहेगी लेकिन फिर भी आप अपनी रोजमर्रा की जरूरतों को पूरा करने के लिए पर्याप्त धन कमा लेंगे। जिससे आपकी और आपके परिवार वालों की जरूरतें आसानी से पूरी हो जाएंगी। छात्र अगर किसी परीक्षा के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो आज कर सकते हैं।

आज भाग्य 87% आपके पक्ष में रहेगा। शिव चालीसा का पाठ करें।

वृश्चिक राशि: धन लाभ से संतोष प्राप्‍त होगा
वृश्चिक राशि वालों का भाग्‍य साथ देगा और आपको अपने कार्यों को पूरा करने के लिए किसी व्यक्ति की मदद लेनी पड़ सकती है। आपको अपनी मेहनत के अनुसार फल नहीं मिलेगा, लेकिन आपको अपने धन लाभ से संतोष प्राप्‍त होगा। आप अपने परिवार के सदस्यों की महत्वाकांक्षाओं को पूरा करने में सक्षम होंगे। आपकी बहन की शादी में आ रही बाधा आज परिवार के किसी सदस्य के सहयोग से समाप्त होगी। आज शाम को आप अपने माता-पिता को कोई सरप्राइज दे सकते हैं।

आज भाग्य 83% आपके पक्ष में रहेगा। पीली वस्तु का दान करें।

धनु राशि: आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी
धनु राशि के लोगों को आज किसी कार्य में सफलता मिल सकती है। आज आपके कार्य व्यवहार से संबंधित कुछ विवाद चल रहे हैं, तो वे आज सुलझ सकते हैं। आप अपने व्यवसाय में कुछ नए प्रॉडक्‍ट लॉन्च करेंगे, इससे आपको भविष्य में अच्छा मुनाफ़ा मिलेगा। आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी। यदि आप पारिवारिक व्यवसाय में थोड़ा जोखिम उठाते हैं तो यह आपको बेहतर मुनाफा दे सकता है। शाम का समय आज आप किसी सामाजिक कार्य में हिस्सा ले सकते हैं, जिसमें कुछ प्रभावशाली लोगों से आपकी मुलाकात होगी।

आज भाग्य 85% आपके पक्ष में रहेगा। माता पिता का आशीर्वाद लें।

मकर राशि: परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है
मकर राशि के लोगों के मन में आज किसी प्रकार की उलझन रहेगी। यदि आप कोई भी निर्णय लेते हैं तो आपका मन उस पर एकाग्र नहीं होगा, जिससे आपको परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। अगर आज आप किसी की मदद करेंगे तो वो इसे आपका स्वार्थ समझ सकता है। आज आपको अपने शत्रुओं से सावधान रहना होगा क्योंकि वे आपको नुकसान पहुंचाने की पूरी कोशिश करेंगे।

आज भाग्य 80% आपके पक्ष में रहेगा। माता लक्ष्मी की पूजा करें।

कुंभ राशि: आपकी कीर्ति चारों ओर फैलेगी
कुंभ राशि के लोगों का दिन आज अनुकूल नहीं है। आज आपके व्यापार में आ रही बाधाएं आपके मन को अशांत कर सकती हैं। आज आपको अपनी सेहत के प्रति भी सावधान रहना होगा और अपने खान-पान पर नियंत्रण रखना होगा। आप सामाजिक कार्यों में भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे, जिससे आपकी कीर्ति चारों ओर फैलेगी। सामाजिक क्षेत्र में आज आपको सम्मान मिल रहा है। शाम को आज किसी दोस्त से मुलाकात हो सकती है, जिससे आपको कोई खास जानकारी मिल सकती है।

आज भाग्य 90% आपके पक्ष में रहेगा। कृष्ण भगवान को माखन-मिसरी का भोग लगाएं।

मीन राशि: स्वभाव में चिड़चिड़ापन हो सकता है
आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहेगा। आज आप जिस भी काम में हाथ डालेंगे उसमें आपको जल्द ही सफलता मिलेगी, जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा और आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। आज आपके स्वभाव में कुछ चिड़चिड़ापन हो सकता है, जिससे परिजनों के साथ आपकी कहासुनी हो सकती है, लेकिन आपको अपनी वाणी में मधुरता बनाए रखनी होगी।

आज भाग्य 88% आपके पक्ष में रहेगा। योग प्राणायाम का अभ्यास करें।

scroll to top