Close

वायरलेस चार्जिंग वाले फ्लैगशिप Samsung Galaxy S22 का नया अवतार

Samsung ने अपने Galaxy S22 स्मार्टफोन का नया कलर वेरियंट लॉन्च कर दिया है। Samsung Galaxy S22 अब Bora Purple कलर में भी मिलेगा। Samsung Galaxy S22 ‘Bora Purple’ Edition में कंपनी ने कैमरा मॉड्यूल को भी इसी रंग में रंग दिया है। वहीं इससे पहले यह फोन वॉयलेट कलर में भी उपलब्ध है जो कंट्रास्ट कलर वाले कैमरा मॉड्यूल के साथ आता है। फिलहाल भारत में इस वेरियंट को उपलब्ध कराए जाने को लेकर कोई जानकारी नहीं है। सैमसंग का कहना है कि नए कलर वेरियंट की बिक्री चुनिंदा बाजारों में 10 अगस्त से शुरू होगी।

नए बोरा पर्पल कलर की बात करें तो कोरिया में पर्पल के लिए Bora शब्द का इस्तेमाल किया जाता है। बता दें कि इसी महीने नए बोरा पर्पल कलर के बारे में जानकारी लीक हुई थी और उम्मीद की एस22 सीरीज के सभी फोन को इस कलर में लाया जा सकता है। सैमसंग गैलेक्सी सीरीज में इससे पहले भी पर्पल कलर में अपने फोन उपलब्ध करा चुकी है। इनमें गैलेक्सी एस9 लिलैक पर्पल और लैवेंडर गैलेक्सी ज़ेड फ्लिप 3 शामिल हैं।

Samsung Galaxy S22 Specifications

बात करें स्पेसिफिकेशन्स की तो नए सैमसंग गैलेक्सी एस22 बोरा पर्पल वेरियंट में ओरिजिनल मॉडल वाले ही हैं। सैमसंग के इस फोन में 6.1 इंच फुलएचडी+ डायनमिक एमोलेड 2X डिस्प्ले है जो 48-120 हर्ट्ज़ की वेरिएबल रिफ्रेश रेट सपोर्ट करती है। फोन में प्रोटेक्शन के लिए गोरिल्ला गल्सा विक्टस+ पैनल दिया गया है। सैमसंग के इस फ्लैगशिप फोन में 4nm ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 8 Gen 1 प्रोसेसर मिलता है। फोन में 8 जीबी रैम दी गई है। सैमसंग गैलेक्सी एस22 में 256 जीबी तक इनबिल्ट स्टोरेज मिलती है। सैमसंग के इस फोन में 25W वायर्ड और 15W वायरलेस चार्जिंग के साथ 3700mAh की बैटरी दी गई है।

गैलेक्सी एस22 में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। फोन में अपर्चर एफ/1.8 और ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइज़ेशन के साथ 50 मेगापिक्सल प्राइमरी कैमरा है। इसके अलावा 12 मेगापिक्सल अल्ट्रा-वाइड और 10 मेगापिक्सल टेलिफोटो सेंसर है। सेल्फी और वीडियो के लिए सैमसंग के इस फोन में अपर्चर एफ/2.2 के साथ 10 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा मिलता है।

कनेक्टिविटी के लिए सैमसंग गैलेक्सी एस22 में 5G, 4G LTE, वाई-फाई 6, ब्लूटूथ 5.2, जीपीएस/ए-जीपीएस और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट दिए गए हैं। स्मार्टफोन में एक्सीलेरोमीटर, एम्बियंट लाइट, बैरोमीटर, गायरो, हॉल, मैग्नेटोमीटर और प्रॉक्सिमिटी सेंसर मिलते हैं। हैंडसेट में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। फोन IP68 रेटिंग के साथ आता है और यह डस्ट, वॉटर रेजिस्टेंट है।

scroll to top