Close

बॉलीवुड से आई बुरी खबर : आर्ट डायरेक्टर नितिन चंद्रकांत देसाई ने लगाईं फांसी, जोधा अकबर, देवदास जैसी फिल्मों में किया है काम

एंटरटेनमेंट न्यूज़। बॉलीवुड के जाने माने आर्ट डायरेक्टर नितिन चंद्रकांत देसाई ने आत्महत्या कर ली है. सूत्रों के मुताबिक उन्होंने अपने स्टूडियो में ही फांसी लगा कर जान दे दी. मामले की जानकारी मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंच गई है और जांच में जुट गई है. नितिन देसाई ने जोधा अकबर, देवदास और हम दिल दे चुके सनम जैसी कई बेहतरीन फिल्मों में आर्ट डायरेक्टर के तौर पर काम किया था.

नितीन देसाई ने लगान, हम दिल दे चुके सनम, मिशन कश्मीर, देवदास, खाकी, स्वदेस जैसी फिल्मों के लिए प्रोडक्शन डिजाइनर के तौर पर काम किया था. उन्होंने सन् 2000 में हम दिल दे चुके सनम और 2003 में देवदास के लिए सर्वश्रेष्ठ कला निर्देशक का राष्ट्रीय पुरस्कार भी जीता था. इसके अलावा उन्होंने फिल्म हरिश्चंद्र फैक्ट्री के लिए बेस्ट आर्ट डायरेक्टर के रूप में महाराष्ट्र राज्य फिल्म पुरस्कार’ जीता.

नितिन देसाई बॉलीवुड में आर्ट डायरेक्टर के तौर पर तो काम करते ही थे इसके अलावा वो मराठी फिल्म इंडस्ट्री में भी एक्टिव थे. नितिन देसाई मराठी फिल्मों का निर्देशन करने के अलावा वहां की फिल्मों को प्रोड्यूस भी किया करते थे. यही नहीं उन्होंने कुछ फिल्मों में खुद भी अभिनय किया था.

 

scroll to top