Close

जशपुर : बादलखोल अभ्यारण्य के पास हाथी ने महिला को कुचलकर मार डाला, महिला के पति ने बच्चों के साथ भागकर बचाई जान

जशपुर। जशपुर जिले के बादलखोल अभ्यारण्य के पास हाथी ने एक महिला को कुचलकर मार डाला. वहीं महिला के पति अपने दो बच्चों के साथ भागकर किसी तरह अपनी जान बचाई. घटना की सूचना पर बगीचा वन परिक्षेत्र अमला मौके पर पहुंचा गया है. बताया जा रहा है कि बांसझार गांव से महिला अपने परिवार के साथ बेटी के ससुराल से वापस लौट रही थी तभी परिवार पर हाथियों ने हमला कर दिया. कुटमा क्षेत्र में हाथी विचरण कर धान और मक्का फसल को नुकसान पहुंचा रहे हैं. बादलखोल अभ्यारण्य अमला की लापरवाही को लेकर ग्रामीणों में आक्रोश है.

जानकारी के अनुसार, मृतक ठुंनकी बाई बगीचा वनपरिक्षेत्र के कुटमा गांव की रहने वाली है. परिवार के साथ वह अपनी बेटी के ससुराल से लौट रही थी. इस दौरान कुटमा सलखाडांड़ के पास हाथी के कुचलने से महिला की मौत हो गई. वहीं पति अपनी बेटी के दो बच्चों के साथ भागकर जान बचाई. ये घटना कुटमा गांव की है.

यहां बादलखोल अभ्यारण्य में विचरण कर रहे हाथियों के तीन अलग-अलग दल आऐ दिन समीप के रिहायशी इलाकों में पहुंच कर जमकर उत्पात मचा रहे हैं. इन दिनों किसानों के खेतों में मक्का और धान की फसल को नुकसान पहुंचाने के साथ हाथी घरों को भी क्षतिग्रस्त कर वहां रखा अनाज चट कर जा रहे हैं. बादलखोल अभ्यारण्य का मुख्यालय अम्बिकापुर होने के कारण स्थानीय अमला ग्रामीणों की सूचना के बाद भी मदद करने नहीं पहुंचता है. हाथियों की गतिविधियों पर वन विभाग के कर्मचारियों के नजर नहीं रखने से यहां 6 गांव के लोगों की परेशानी बढ़ गई है.

 

scroll to top