Close

11 हफ्तों की गिरावट के बाद देश में फिर बढ़े कोरोना के मामले, इन तीन राज्यों से सबसे ज्यादा केस

देश में कोरोना के मामलों में एक बार फिर से इजाफा देखने को मिला है. कोरोना की दूसरी लहर से अबतक 11 हफ्तों में पहली बार कोरोना के मामलों में तेजी आई है. ऐसे में आने वाले समय में कोरोना के दैनिक मामले बढ़ सकते हैं. इस समय देश में तीन राज्यों से बड़ी संख्या में मामले सामने आ रहे हैं. इन राज्यों में केरल, कर्नाटक और तमिलनाडु के नाम शामिल हैं.

26 जुलाई से 1 अगस्त के बीच देश में 2.86 लाख कोरोना के नए मामले दर्ज किए गए. यह इसके पिछले हफ्ते से 7.5 फीसदी अधिक है. उस हफ्ते यह आंकड़ा 2.66 लाख था. कोरोना की दूसरी लहर के दौरान 3 से 9 मई के हफ्ते के बाद देश में पहली बार साप्‍ताहिक रूप से कोरोना केस बढ़े हैं. पिछले हफ्ते तक कोरोना के मामलों के घटने का सिलसिला जारी था. यह कमी 1.4 फीसदी तक आ गई थी.

केरल से सामने आ रहे सबसे ज्यादा मामले 

केरल से सबसे ज्यादा कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं. मौजूदा हफ्ते में केरल में 1.4 लाख केस दर्ज किए गए. यह पिछले हफ्ते के आंकड़ों से 26.5 फीसदी ज्यादा था. तब ये आंकड़ा 1.1 लाख था. देश में दैनिक कोरोना के मामलों में केरल की हिस्‍सेदारी पिछले सात दिनों में करीब 49 फीसदी रही है. रविवार को केरल में कोरोना के 20,728 नए मामले किए गए थे. यह लगातार छठा दिन था, जब राज्य में कोरोना के नए मामले 20 हजार से ज्यादा थे.

कर्नाटक में बढ़ रहे हैं कोरोना केस 

वहीं, कर्नाटक में पिछले हफ्ते के मुकाबले इस हफ्ते कोरोना केस में 17.3 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की गई है. कर्नाटक में इस हफ्ते 12,442 नए कोरोना केस दर्ज किए गए. लेकिन पिछले हफ्ते यह आंकड़ा 10,610 था. बता दें कि केरल के हालात का असर पड़ोसी राज्‍यों पर भी दिखने लगा है.

जानिए क्या है तमिलनाडु का हाल 

तमिलनाडु में साप्ताहिक मामले की संख्या पिछले सप्ताह की तरह ही रही. पिछले सप्ताह में 13,095 की तुलना में 13,090 मामले सामने आए. राज्य में लगातार चार दिनों तक दैनिक मामलों की संख्या में मामूली वृद्धि हुई है. बुधवार को 1,756 मामले सामने आए थे लेकिन रविवार को 1,990 मामले दर्ज किए गए.

 

 

यह भी पढ़ें- वजन घटाना है तो डाइट में शामिल करें ये 5 ड्राई फ्रूट्स, मिलेंगे कई फायदे

One Comment
scroll to top