Close

महंगे टमाटर ने किसान की खोली किस्मत,टमाटर बेचकर खरीदी 40 लाख की SUV, जानिए एक किसान बेटे की सफलता की कहानी

बेंगलुरु। टमाटर जहां बेहताशा उछाल पर आम आदमी की जेब काट रहा है वहीं टमाटर की खेती करने वाले मालामाल होते जा रहे है। जैसे-जैसे देश भर में टमाटर की कीमतें बढ़ती जा रही हैं, कुछ किसान महंगी खाद्य बेरी बेचकर भारी मुनाफा कमा रहे हैं। कर्नाटक में एक किसान ने कथित तौर पर अपने 12 एकड़ खेत में टमाटर उगाकर इस सीजन में लगभग ₹40 लाख कमाए। कर्नाटक के चामराजनगर जिले के राजेश ने कहा कि उन्होंने इस सीजन में अपनी टमाटर की फसल बेचने के बाद एक एसयूवी खरीदी। किसान ने कहा, “मैंने लगभग 800 बोरियां टमाटर बेचे। राजेश ने यह भी कहा कि वह अब दुल्हन की तलाश करेगा क्योंकि वह अच्छा जीवन जीने के लिए अच्छा पैसा कमाता है।

टमाटर बेचकर रातों रात लखपति बना किसान
दरअसल कर्नाटक के चामराजनगर में एक किसान टमाटर बेचकर रातों रात लखपति बन गया। राजेश कुमार ने 45 दिनों में कुल 50 लाख रुपए की आय अर्जित की थी। अपनी चार एकड़ सूखी ज़मीन पर, किसान ने टमाटर उगाए। टमाटर के दाम में उछाल आने के बाद 45 दिनों के भीतर उसने टमाटर बेचकर 40 से 45 लाख रूपये कमा लिए थे।

800 बैग टमाटर बेचे और 40 लाख रुपये कमाए
जिसके बाद उन्होंने एक एसयूवी कार खरीदी है। उन्होंने कहा, ”मैंने अपने 12 एकड़ खेत में टमाटर उगाए हैं। मैंने लगभग 800 बैग टमाटर बेचे और 40 लाख रुपये कमाए। अगर टमाटर की कीमत कुछ महीनों तक ऐसी ही रही, तो मुझे 1 करोड़ रुपये का मुनाफ़ा भी हो सकता है।

किसान एक कर्मचारी से भी ज्यादा पैसा कमा सकते हैं
राजेश ने आगे बताया कि अब दुल्हन की तलाश है क्योंकि अच्छा जीवन जीने के लिए अच्छा पैसा कमा रहा हूं और अब अच्छे जीवन साथी की तलाश है।उन्होंने बताया कि मुझे पहले अस्वीकार कर दिया गया था क्योंकि परिवार सरकारी और कॉर्पोरेट नौकरियों वाले दूल्हे को प्राथमिकता देते थे। मैं कहना चाहता हूं कि अगर सही समय आए तो किसान एक कर्मचारी से भी ज्यादा पैसा कमा सकते हैं।

 

scroll to top