Close

PM Modi Live : अविश्वास प्रस्ताव पर कहा, – ‘यहां से सेंचुरी हो रही है, विपक्ष नो बॉल-नो बॉल कर रहा’, पीएम मोदी ने विपक्ष पर कसा तंज

​​​नेशनल न्यूज़। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने विपक्ष द्वारा लाए गए अविश्वास प्रस्ताव को लेकर उस पर कटाक्ष करते हुए कहा कि, ‘विपक्ष ने सही से चर्चा नहीं की। मोदी बोले कि फील्डिंग विपक्ष ने लगाई, चौके-छक्के यहीं से (सरकार की तरफ से) लगे। विपक्ष अविश्वास प्रस्ताव पर नो बॉल-नो बॉल कर रहा है। जबकि सरकार की तरफ से सेंचुरी लगाई जा रही हैं। मैं विपक्ष से कहना चाहूंगा कि थोड़ी मेहनत करके आएं। आपसे 2018 में कहा था कि मेहनत करके आने लेकिन पांच साल में भी कुछ नहीं बदला।’ पीएम मोदी ने कहा कि विपक्षी दलों का यह अविश्वास प्रस्ताव भारतीय जनता पार्टी एवं राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के लिए शुभ होता है। उन्होंने अविश्वास प्रस्ताव पर सदन में हुई चर्चा का जवाब देते हुए कहा कि इस अविश्वास प्रस्ताव के जरिये तय हो गया है कि जनता 2024 के लोकसभा चुनाव में भाजपा और राजग को पहले के सारे रिकॉर्ड तोड़कर बहुमत देगी।

विपक्ष का अविश्वास प्रस्ताव हमारे लिए शुभ
पीएम मोदी ने कहा, ‘‘2018 में मैंने कहा था कि यह अविश्वास प्रस्ताव हमारी सरकार का शक्ति परीक्षण नहीं है, बल्कि उन्हीं (विपक्ष) का परीक्षण है। मतदान हुआ तो विपक्ष के पास जितने वोट थे, उतने वोट भी वो जमा नहीं कर पाए थे।” उन्होंने कहा, ‘‘जब हम (2019 में) जनता के पास गए, तो जनता ने भी इनके लिए पूरी ताकत के साथ अविश्वास घोषित कर दिया। राजग को भी ज्यादा सीटें मिलीं और भाजपा को भी ज्यादा सीटें मिलीं।” प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘एक तरह से विपक्ष का अविश्वास प्रस्ताव हमारे लिए शुभ होता है। आपने तय कर लिया है कि भाजपा और राजग पुराने सभी रिकॉर्ड तोड़कर सरकार में फिर वापस आएं।”

विपक्ष का व्यवहार शुतुरमुर्ग जैसा
पीएम मोदी ने कहा कि भारत की तरक्की की सच्चाई दुनिया को दूर से दिख रही है, विपक्ष को यहां रहते हुए नहीं दिख रही क्योंकि अविश्वास और घमंड इन रगों में रच बस गया है। विपक्ष का व्यवहार शुतुरमुर्ग जैसा हो गया है। इसके लिए देश कुछ नहीं कर सकता। मोदी ने कहा कि जब भी घर में कुछ अच्छा होता है तो काला टीका लगाया जाता है। आज देश की जो वाह वाही हो रही है, आपने संसद में काले कपड़े पहनकर देश को काला टीका लगाने का काम किया है।

हमने दुनिया में भारत की बिगड़ी हुई साख को सुधारा
मोदी बोले कि हमने भारत के युवाओं को घोटालों से रहित सरकार दी है। हमने दुनिया में भारत की बिगड़ी हुई साख को सुधारा है। इसे फिर एक बार फिर नई ऊंचाइयों पर पहुंचाया है। कुछ कोशिश कर रहे हैं कि इसमें किसी तरह दाग लग जाए लेकिन दुनिया को भारत पर विश्वास बढ़ता जा रहा है। विश्व में समकूल वातावरण के बीच विपक्ष ने अविश्वास प्रस्ताव की आड़ में जनता के विश्वास को तोड़ने की विफल कोशिश की है। विपक्ष इस वक्त भारत से जुड़ी कोई अच्छी बात सुन नहीं सकता।

scroll to top