Close

राज्यसभा में बीजेपी सांसदों की गैरमौजूदगी पर पीएम मोदी ने जताई नाराजगी, अनुपस्थित रहे सांसदों की लिस्ट मांगी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को राज्यसभा में बीजेपी के ज्यादातर सदस्यों के अनुपस्थित रहने को लेकर आज नाराजगी जाहिर की. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, बीजेपी संसदीय दल की बैठक में नाराजगी जताते हुए पीएम ने उन सांसदों की सूची मंगवाई है जो कल, ‘अधिकरण सुधार विधेयक, 2021’ के पारित होने के दौरान सदन में उपस्थित नहीं थे.

राज्यसभा में सोमवार को संक्षिप्त चर्चा के बाद विपक्षी सदस्यों के हंगामे के बीच ‘अधिकरण सुधार विधेयक, 2021’ को मंजूरी दे दी गई. इस विधेयक में चलचित्र कानून, सीमा शुल्क कानून, व्यापार चिन्ह कानून सहित कई कानूनों में संशोधन करने का प्रस्ताव किया गया है.

विपक्ष ने इस विधेयक को प्रवर समिति में भेजने का प्रस्ताव रखा और बाद में उस पर मतविभाजन की मांग की. हालांकि मतविभाजन में सदन ने 44 के मुकाबले 79 मतों से विपक्ष के प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया. राज्यसभा में वर्तमान में बीजेपी के कुल 94 सदस्य हैं. बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बीजेपी सांसदों से लगातार सदन में उपस्थित रहने के लिए कहते रहे हैं.

पार्टी के सूत्रों ने बताया कि बीजेपी संसदीय दल की बैठक में ओलंपिक पदक विजेताओं को खड़े होकर सम्मान दिया गया. पीएम मोदी ने पार्टी सांसदों को अपने निर्वाचन क्षेत्रों में अधिक से अधिक लोगों को खेलों में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित करने, पोषण अभियान और प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना को बढ़ावा देने का भी सुझाव दिया.

 

यह भी पढ़ें- मानसून में शरीर को मजबूत करने के लिए इस्तेमाल करें काढ़ा

One Comment
scroll to top