Close

सीएम ममता ने नंदीग्राम सीट से चुनाव लड़ने का फैसला क्यों किया? खुद शुभेंदु अधिकारी के गढ़ में किया खुलासा

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी बुधवार को नंदीग्राम सीट से नामांकन पत्र दाखिल करेंगी. इससे पहले आज नंदीग्राम में टीएमसी की एक जनसभा को संबोधित करते हुए बताया कि आखिर उन्होंने इस सीट को क्यों चुना.

उन्होंने कहा, ”मैं चाहती तो भोवानीपुर से भी टिकट ले सकती थी. लेकिन जब नंदीग्राम के विधायक ने इस्तीफा दिया था, तब एक रैली से मैंने आप लोगों से जानने की कोशिश की थी कि क्या मैं नंदीग्राम से लड़ सकती हूं ? आप लोगों ने हां कह दिया तो मैंन लड़ने का फैसला लिया.”

टीएमसी अध्यक्ष ने कहा कि सिंगुर और नंदीग्राम आंदोलन की भूमि है. इसलिए ये दोनों सीटों में से किसी एक सीट से मैं लड़ना चाहती थी.

मुख्यमंत्री ममता ने जनसभा के दौरान चंडीपाठ भी किया. उन्होंने कहा कि इंसान में 70-30 कुछ नहीं होता है. यहां लोग हिंन्दू-मुस्लिम की जनसंख्या को लेकर यह टिप्पणी करते रहे हैं.

उन्होंने कहा, ”नंदीग्राम का नाम पूरी दुनिया को पता है. नंदीग्राम ही सद्भावना का दूसरा नाम है. मैं सभी का नाम भूल सकती हूं, लेकिन नंदीग्राम का नाम नहीं. सिंगुर , नंदीग्राम नहीं होता तो आंदोलन का तूफान नहीं आता. मैं भी हिन्दू घर की लड़की हूं. मेरे साथ हिन्दू कार्ड मत खेलो.”

scroll to top