Close

एयरटेल ने 5जी स्पेक्ट्रम के लिए 8,312 करोड़ रुपये का भुगतान किया

भारती एयरटेल ने 5जी स्पेक्ट्रम नीलामी में हासिल किए गए स्पेक्ट्रम के लिए दूरसंचार विभाग को 8,312.4 करोड़ रुपये का भुगतान किया है। एयरटेल ने आज यह जानकारी दी। कंपनी ने यह राशि चार साल की किस्त के अग्रिम भुगतान के रूप में दी। एयरटेल ने कहा कि उसका मानना है कि इस अग्रिम भुगतान के साथ ही चार साल के लिए समायोजित सकल राजस्व से संबंधित भुगतान करने से कंपनी भविष्य में 5जी लागू करने पर ध्यान केंद्रित कर सकेगी।

43,039.63 करोड़ रुपये की बोली लगाई

दिग्गज दूरसंचार कारोबारी सुनील भारती मित्तल की भारती एयरटेल ने 5जी स्पेक्ट्रम के लिए 43,039.63 करोड़ रुपये की बोली लगाई। भारती एयरटेल के प्रबंध निदेशक और सीईओ गोपाल विट्टल ने बयान में कहा, ”चार साल का यह अग्रिम भुगतान हमें अपने परिचालन मुक्त नकदी प्रवाह को देखते हुए 5जी लागू करने के प्रयास को ठोस तरीके से आगे बढ़ाने की अनुमति देता है। एयरटेल राइट निर्गम से अभी 15,740.5 करोड़ रुपये तक जुटा सकती है।”

सीईओ गोपाल विट्टल ने कहा कि आदर्श स्पेक्ट्रम बैंक, बेहतरीन तकनीक और पर्याप्त नकदी प्रवाह के साथ हम देश में विश्वस्तरीय 5जी अनुभव लाने के लिए उत्साहित हैं। कंपनी के पास 3,848.88 करोड़ रुपये अग्रिम और शेष राशि 19 वार्षिक किश्तों में चुकाने का विकल्प था।

भारत सरकार ने रिलायंस जियो, एयरटेल, वोडाफोन आइडिया और अडानी समूह की एक इकाई को 1.50 लाख करोड़ से अधिक मूल्य के 5जी स्पेक्ट्रम बेचे।

 

यह भी पढ़ें:- रेलवे ने 295 डिब्बों को जोड़कर चलाई सबसे लम्बी ट्रेन सुपर वासुकी

scroll to top