Close

6 महीने में निवेशकों का पैसा हुआ तीन गुना, इस मल्टीबैगर स्टॉक ने किया कमाल

वर्ष 2021 में उन शेयरों की संख्या में भारी वृद्धि देखी गई है, जिन्होंने एक वर्ष या एक वर्ष से कम समय में शेयर धारकों के पैसे को दोगुना कर दिया है. बाजार के पर्यवेक्षकों के अनुसार, कोविड -19 की पहली लहर के बाद बाजारों में तेज बढ़ने के कारण ऐसा हो सकता है.

बाजार के पर्यवेक्षकों का कहना है कि फरवरी और मार्च 2020 में भारी बिकवाली के बाद एनएसई निफ्टी आज दोगुने से ज्यादा हो गया है. इस तेज वृद्धि में, स्मॉल-कैप और मिड-कैप शेयरों ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई क्योंकि वे भी इस तेजी में रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गए.

इसलिए, जिन्होंने इस अवधि में स्मॉल-कैप शेयरों में निवेश किया है, वे भारी-भरकम रिटर्न हासिल करने में सफल रहे हैं. Deep Industries के शेयर ऐसे ही स्मॉल-कैप शेयरों में से एक हैं. पिछले छह महीनों में यह ऊर्जा शेयर 35.60 रुपये प्रति स्टॉक स्तर से बढ़कर 129.55 रुपये हो गया. इस तरह इसने अपने शेयरधारकों को लगभग 265% रिटर्न दिया.

डीप इंडस्ट्रीज शेयर प्राइस हिस्ट्री

  • पिछले 5 व्यापार सत्रों में, डीप इंडस्ट्रीज के शेयर 114.50 रुपये से बढ़कर 129.55 रुपये हो गए – इस अवधि में लगभग 13 प्रतिशत की वृद्धि हुई.
  • पिछले एक महीने में, डीप इंडस्ट्रीज के शेयर की कीमत 94.75 रुपये से बढ़कर 129.55 रुपये हो गई, जिससे उसके शेयरधारकों को लगभग 36% का रिटर्न मिला.
  • पिछले 6 महीनों में, डीप इंडस्ट्रीज के शेयर की कीमत 35.60 रुपये प्रति शेयर स्तर से बढ़कर 129.55 रुपये प्रति शेयर हो गई – इस अवधि में लगभग 265 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई.

ऐसे बढ़ गई निवेशकों की दौलत

  • अगर किसी निवेशक ने 5 ट्रेड सेशन पहले इस स्टॉक में 1 लाख रुपये का निवेश किया होता, तो उसका 1 लाख रुपये 1.13 लाख रुपये हो जाता.
  • अगर किसी निवेशक ने एक महीने पहले इस शेयर में 1 लाख रुपये का निवेश किया होता तो आज उसका 1 लाख रुपये 1.36 लाख रुपये हो जाता.
  • किसी निवेशक ने 6 महीने पहले इस शेयर में 1 लाख रुपये का निवेश किया होता तो उसका 1 लाख रुपये आज 3.65 लाख रुपये हो गया होता.

 

 

यह भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में नक्सली हमला, ITBP के दो जवान शहीद

One Comment
scroll to top