Close

सरकार की सख्ती के बाद इन्फोसिस ने ठीक की नए आईटी पोर्टल की समस्या

सरकार के सख्ती के बाद इनकम टैक्स ई-पोर्टल की समस्या ठीक हो गई है. अब इनकम टैक्स के ई-फाइलिंग पोर्टल काम करने लगा है. इसकी जानकारी रविवार को इन्फोसिस ने ट्विटर के जरिए दी. इन्फोसिस के द्वारा बनाए गए नए इनकम टैक्स पोर्टल www.incometax.gov.in 7 जून को लॉन्च किया गया था. लॉन्चिंग के बाद से ही इस नए पोर्टल में कुछ न कुछ दिक्कतें आए दिन आ रही थी. बीते दो दिनों से तो यह पोर्टल बिल्कुल भी काम नहीं कर रहा था.

इन्फोसिस ने बताया समस्या हुई दूर

लगातार समस्या से जूझ रहे नए इनकम टैक्स पोर्टल के ठीक होने की जानकारी इन्फोसिस ने खुद दी. इन्फोसिस इंडिया के बिजनेस यूनिट के ट्विटर हैंडल ने रविवार शाम को ट्विट कर बताया कि इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के पोर्टल का इमरजेंसी मेनटेनेंस का काम पूरा हो गया है. अब यह पोर्टल फिर से इस्तेमाल करने के लिए उपलब्ध है. टैक्स भरने वालों को हुई परेशानी के लिए हमें खेद है.

2 दिन से बंद था नया पोर्टल

इनकम टैक्स के नए पोर्टल को पिछले दो दिन से टैक्स भुगतान करने वाले चला नहीं पा रहे थे. यूजर्स लगातार इस बात की शिकायत कर रहे थे कि पोर्टल उपलब्ध नहीं है. ट्विटर पर इसके लिए इन्फोसिस को जबरदस्त तरीके से ट्रोल भी किया गया. इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की ओर से जारी ट्विट में बताया गया कि पोर्टल शनिवार शाम से ही उपलब्ध नहीं है.

 इन्फोसिस के CEO आज वित्त मंत्री के सामने होंगे पेश

नए इनकम टैक्स पोर्टल मे आए दिक्कतों को लेकर इन्फोसिस को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की ओर से नसीहत मिलने के बावजूद इसमें कोई बड़ा सुधार देखने को नहीं मिला. इस कारण वित्त मंत्रालय ने इन्फोसिस के सीईओ सलिल पारेख को आज तलब किया है. सलिल आज वित्त मंत्री को पोर्टल के बारे में अपडेट देंगे. सलिल वित्त मंत्री को यह भी बताएंगे की पोर्टल में लगातार दिक्कतें क्यों आ रही है.

 

 

यह भी पढ़ें- तीन महीने में पहली बार बिटकॉइन 50 हजार डॉलर से ऊपर, जानें क्रिप्टोकरेंसी के आज के रेट

One Comment
scroll to top