Close

75% लोगों ने वापस ऑफिस जाने की जताई इच्छा, सर्वे में कही यह बातें

कोरोना महामारी शुरू होने के हम सभी घरों में रहने को मजबूर हो गए है. ऐसे में बहुत सी कंपनियों ने महामारी को देखते हुए वर्क फ्रॉम होम (Work From Home) कर दिया था. लोगों को अब वर्क फ्रॉम होम में काम करते हुए करीब 1.5 साल हो चुका है. पर कई लोग अब घर से काम करने के बजाए अब ऑफिस में काम करना चाहते हैं. यह खुलासा हाल में एक सर्वे से हुआ है. JJL द्वारा किए गए इस सर्वे के मुताबिक 75% लोगों ने यह कहा कि अब वह ऑफिस जाकर काम करना चाहते हैं. इसके साथ उन्होंने यह भी कहा कि कंपनियों को अब घर और ऑफिस दोनों से काम करना चाहिए.

इस सर्वे से यह पता चला है कि ऐसे लोगों की संख्या में कमी आई है जो यह मानते हैं कि घर काम करने से बेहतर नतीजें (Productivity) मिलते है. इसके साथ ही लोगों ने यह भी माना कि यह कंपनी की जिम्मेदारी ह कि वह अपने Employ को सुरक्षित वातावरण दें ताकि वह बेहतर तरीके से काम कर सकें.

बता दें कि पिछले साल हुए सर्वे के मुताबिक 52% लोगों ने यह माना था कि वह ऑफिस जाकर काम करना चाहते हैं लेकिन, इस साल हुए सर्वे में ऐसे लोगों की संख्या 75% तक पहुंच गई है. पिछले साल 92% प्रतिशत लोगों ने यह माना था कि उन्हें घर और ऑफिस दोनों जगह से काम करने का ऑप्शन मिलना चाहिए जबकि इस साल के सर्वे में 89% लोगों ने ऐसा माना है.

वहीं 62% प्रतिशत लोगों ने घर और ऑफिस छोड़ किसी तीसरी जगह काम करने की इच्छा जाहिर की है. इस सर्वे में 91% लोगों ने यह माना कि वह अपने हिसाब से समय का चुनाव कर सकें है. वहीं 86% लोगों ने हफ्ते में चार दिन काम करने की मांग की है.

पिछले साल 80% लोगों ने यह माना था कि वह घर पर रहकर बेहतर काम कर पा रहे हैं लेकिन, इस साल के सर्वे में ऐसे लोगों की संख्या गिरकर 67% रह गई है. पिछले साल 92% लोग अपने काम से संतुष्ट थे जबकि इस साल के कर्वे में ऐसे लोगों की संख्या गिरकर 85% प्रतिशत रह गई है.

 

 

यह भी पढ़ें- सिद्धार्थ शुक्ला के निधन पर राहुल गांधी ने जताया दुख, कहा- इतनी कम उम्र में जाना एक सदमे की तरह

One Comment
scroll to top