Close

शुरू हुई 12वीं बोर्ड की पूरक परीक्षा, चौंका देगी शामिल होने वाले छात्रों की संख्या

रायपुर। छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल की 12वीं कक्षा की पूरक परीक्षा शुक्रवार से शुरू हो गई. 30 सितंबर तक चलने वाली परीक्षा के लिए प्रत्येक जिले में एक-एक केंद्र बनाए गए हैं.

इस वर्ष 12वीं की पूरक परीक्षा में 2325 छात्र शामिल होंगे. सर्वाधिक 195 छात्र रायपुर में और सबसे कम 6 छात्र नारायणपुर में शामिल होंगे. अब तक हर साल लगभग 30 हज़ार छात्र पूरक परीक्षा में शामिल होते थे. इस बार कोरोना की वजह से परीक्षा फार्म होम से लिया गया था. अब परीक्षा केंद्र से पूरक परीक्षा ली जा रही है. रायपुर में जेएन पांडे स्कूल को परीक्षा केंद्र बनाया गया है.

जेएन पांडेय स्कूल परीक्षा केंद्र अध्यक्ष एमआर सावन ने बताया कि आज हिंदी विषय का परीक्षा है. परीक्षार्थियों की संख्या भी कम है. अधिकतर बच्चे वो है कि जिन्होंने परीक्षा नहीं दी थी, और कुछ बच्चे ऐसे हैं जो परीक्षा देने के बाद भी पास नहीं हो पाए थे. रायपुर में एक ही परीक्षा केंद्र बनाया गया है. परीक्षा 30 सितंबर तक आयोजित की जाएगी.

माध्यमिक शिक्षा मंडल के सचिव वीके गोयल ने बताया कि सभी ज़िलों में एक-एक परीक्षा केंद्र बनाया गया है. मुख्य परीक्षा परीक्षा फ़्रॉम होम से लिया गया था. कोरोना संक्रमण के ख़तरे को देखते हुए फ़ैसला लिया गया था. वर्तमान समय में प्रदेश में कोरोना संक्रमण कंट्रोल में है, इसलिए पूरक परीक्षा परीक्षा केंद्रों से लिया जा रहा है. इसमें जो बच्चे परीक्षा से वंचित हो गए थे, या किसी भी कारण से परीक्षा नहीं दे पाए थे, वे परीक्षा दे रहे हैं.

 

 

यह भी पढ़ें- पुष्कर सिंह धामी का एलान- 18 सितंबर से शुरू होगी चारधाम यात्रा, इन शर्तों का करना होगा पालन

One Comment
scroll to top