Close

रायपुर : एडीएम ने नवरात्र में गरबा को लेकर कही बड़ी बात

रायपुर. दुर्गा उत्सव को लेकर अभी प्रशासन की तरफ से किसी भी प्रकार की गाइडलाइन जारी नहीं की गई है. लेकिन रायपुर एडीएम एनआर साहू ने पुष्टि कर दी है कि इस बार नवरात्र में गरबे का आयोजन नहीं होगा और न इसकी अनुमति दी जाएगी. उन्होंने कहा कि गणेश उत्सव की तरह ही दुर्गा उत्सव की गाइडलाइन भी जारी होगी. गाइड लाइन जारी करने की तैयारी कर रहे है. उनका मानना है कि कोरोना संक्रमण का खतरा टला नहीं है. लोग बाहर से भी अन्य लोगों को बुला लेते है जिससे कोरोना का खतरा बढ़ सकता है.

वहीं दूसरी तरफ राजधानी में दुर्गा उत्सव को लेकर तैयारियों का सिलसिला जारी है. लेकिन मूर्ति की ऊचांइयों को लेकर मूर्तिकार असमंजस में हैं और जिला प्रशासन के गाइडलाइन जारी करने का इंतजार कर रहे है.

मूर्तिकारों का कहना है कि गणेशउत्सव के समय में जिला प्रशासन ने काफी देर से गाइडलाइन जारी की थी, जिसकी वजह से बड़ी प्रतिमाओं की बिक्री नहीं हो पाई थी और लाखों का नुकसान भी हुआ था. इसलिए मूर्तिकार ये चाहते है कि दुर्गा उत्सव के समय उन्हे नुकसान ना झेलना पड़े, मूर्तिकार कहते है कि पिछले वर्ष भी कोरोना की वजह से लाखों का नुकसान हुआ था, कोरोना संक्रमण की रफ्तार कम होते देख बड़ी मूर्तियां तैयार कर ली थी और जिला प्रशासन ने गाइडलाइन जारी कर मूर्तियां बिकने नहीं दी.

 

 

यह भी पढ़ें- अर्थव्यवस्था को लेकर मोंटेक सिंह अहलूवालिया का बड़ा बयान- इस साल के अंत तक संगठित क्षेत्र कोविड पूर्व जैसी हो जाएगी

One Comment
scroll to top