Close

जैकलीन फर्नांडीस को ED का समन, सुकेश चंद्रशेखर मनी लॉन्ड्रिंग मामले में होगी पूछताछ

नई दिल्ली: बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीस को जालसाज सुकेश चंद्रशेखर मामले ED ने पूछताछ के लिए बुलाया है. जैकलीन के शुक्रवार को दिल्ली ईडी दफ्तर पहुंचने की संभावना है. ये जानकारी न्यूज एजेंसी एएआई ने अपने सूत्रों से दी है. अगस्त में जैकलीन ने सुकेश चंद्रशेखर के खिलाफ दर्ज मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अपना बयान दर्ज कराया था.

सुकेश चंद्रशेखर फिलहाल तिहाड़ जेल में बंद है. आरोप है कि उसने जेल के अंदर से करीब 200 करोड़ रुपए की ठगी की थी. ईडी ने सुकेश और उसकी कथित पत्नी अभिनेत्री लीना पॉल पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. ईडी ने 23 अगस्त को उसका आलीशान बंगला, 82.5 लाख रुपये नकद और एक दर्जन से अधिक लग्जरी कारों को जब्त किया था. उस पर तिहाड़ जेल के अंदर से 200 करोड़ रुपये का रंगदारी का रैकेट चलाने का आरोप है.  राजनेताओं के करीबी होने के भी आरोप हैं. आरोप लगाया गया है कि उसने अपना काम करवाने का वादा करके 100 से अधिक लोगों को ठगा है. वह जबरन वसूली के पैसे से रॉल्स रॉयस सहित महंगी कारें खरीदता था.

खुद को मुख्यमंत्री का बेटा बताकर लोगों को फंसाता था

तमिलनाडु में चंद्रशेखर आमतौर पर बीकन वाली कार में यात्रा करता था और दावा करता था कि वह तत्कालीन मुख्यमंत्री एम करुणानिधि का बेटा है. उसने आंध्र प्रदेश के दिवंगत मुख्यमंत्री वाईएसआर रेड्डी का भतीजा और कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा का सचिव बनकर कई लोगों को ठगा है.

केरल में कोच्चि से संबंधित एक मामले में, सुकेश ने इमैनुएल सिल्क्स को एक प्रचार कार्यक्रम के लिए बॉलीवुड अभिनेत्री कैटरीना कैफ को लाने का वादा किया था. उसने उनसे 20 लाख रुपये भी लिए थे. हालांकि, वह कोट्टायम में शोरूम के उद्घाटन के लिए तेलुगु सुपरस्टार अल्लू अर्जुन को लेकर आया.

 

 

यह भी पढ़ें- पीएम मोदी ने पूर्व पीएम मनमोहन सिंह के जल्द स्वस्थ होने की कामना की, बुखार के बाद हुए थे भर्ती

One Comment
scroll to top