Close

30 अक्टूबर को होने जा रहा है बड़ा राशि परिवर्तन, धनु राशि में करने जा रहा है प्रवेश, जानें राशिफल

पंचांग के अनुसार 30 अक्टूबर 2021, शनिवार को दोपहर 03 बजकर 56 मिनट पर शुक्र धनु राशि में गोचर करेंगे. शुक्र धनु राशि में 8 दिसंबर 2021 की दोपहर 12 बजकर 56 मिनट तक रहेंगे. शुक्र को लग्जरी लाइफ, विदेश, मनोरंजन, फैशन, प्रेम संबंध, सुखद दांपत्य जीवन आदि का कारक शुक्र ग्रह को माना गया है. शुक्र का राशि परिवर्तन मेष से मीन राशि तक के लोगों को प्रभावित करेगा. आइए जानते हैं शुक्र गोचर का राशिफल.

मेष राशिफल (Aries Horoscope)- शुक्र का प्रवेश कुंडली के नवम भाव में होने जा रहा है. ज्योतिष शास्त्र में जन्म कुंडली का नवम भाव विदेश यात्रा, धर्म, तीर्थ यात्रा आदि का भी कारक माना गया है. शुक्र का राशि परिवर्तन उन लोगों के लिए अच्छे परिणाम लेकर आ रहा है जो मनोरंजन, फिल्म, मीडिया, लेखन और संगीत आदि के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं. इसके साथ ही फैशन और आभूष के कारोबार से जुड़े लोगों को भी लाभ प्राप्त हो सकता है. इस गोचर के दौरान आय में वृद्धि के अवसर प्राप्त होंगे. ज्ञान में भी वृद्धि करेंगे. नए मित्र और सहयोगी बनेंगे. इनसे लाभ भी प्राप्त होगा. अधिक उत्साह और अहंकार की स्थिति से बचकर रहें.

वृषभ राशिफल (Taurus Horoscope)- शुक्र का गोचर वृष राशि वालों के लिए विशेष है. वृष राशि में राहु विराजमान हैं. शुक्र का राशि परिवर्तन आपके लिए जॉब और करियर की दृष्टि से मिला जुला रहेगा. इस दौरान आय और व्यय पर विशेष ध्यान देना होगा. अनावश्यक चीजों पर धन का व्यय हो सकता है. तनाव आदि की समस्या भी महसूस कर सकते हैं. सकारात्मक रहने का प्रयास करें. कर्ज से मुक्ति मिल सकती है. संबंधों के मामले में सावधान रहें. वाणी को खराब न करें.

मिथुन राशिफल (Gemini Horoscope)- शुक्र का राशि परिवर्तन लव रिलेशन के मामले में अच्छे परिणाम दे सकता है. शुक्र का गोचर प्रेम संबंधों को नई दिशा प्रदान करने वाला भी साबित हो सकता है. अधिक धन का व्यय परेशानी का कारण बन सकता है. इस गोचरकाल में सकारात्मक रहेंगे. जिस कारण कई समस्याओं को आसानी से हल करने में सफलता प्राप्त करेंगे. महत्वपूर्ण कार्यों को गंभीरता से करना होगा. लक्ष्य पर ध्यान बनाए रखें.

कर्क राशिफल (Cancer Horoscope)- शुक्र का गोचर आपके लिए कुछ परेशानी ला सकता है. इस दौरान बहुत ही सजग रहना होगा. सेहत के मामले में ध्यान देना होगा, नहीं तो परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. यदि कोई पुराना रोग है तो उसके उपचार में लापरवाही न बरतें. कर्ज लेने की स्थिति भी बन सकती है. इससे बचने का प्रयास करें. ऑफिस में कार्य की अधिकता रहेगी. प्रतिद्वंदी भी सक्रिय रहेंगे, लेकिन आपकी प्रतिभा और कार्य कुशलता से प्रतिद्वंदी अपनी चालों में कामयाब नहीं हो सकेंगे. सहयोगियों से कार्य करने में भी सफलता प्राप्त करेंगे.

सिंह राशिफल (Leo Horoscope)- कलात्मक क्षेत्रों से जुड़े लोगों को शुक्र का यह राशि परिवर्तन विशेष लाभ प्रदान कर सकता है. मान सम्मान में भी वृद्धि हो सकती है. विदेश से भी लाभ प्राप्त कर सकते हैं. इस दिन विदेश यात्रा का भी संयोग बन सकता है. धन के मामले में चली आ रहीं परेशानियों को कम करने में भी मदद मिल सकती है. इस दौरान आय के स्त्रोत में भी वृद्धि हो सकती है. शुक्र आपको लग्जरी लाइफ प्रदान कर सकते हैं. व्यापार में लाभ प्राप्त कर सकते हैं. गलत संगत और आदतों से दूर रहने का प्रयास करें.

कन्या राशिफल (Virgo Horoscope)-  घर परिवार की जरूरतों को बेहतर ढंग से पूरा कर पाएंगे. परिजनों का भी अच्छा सहयोग प्राप्त कर सकते हैं. मां की सेहत को लेकर चिंता हो सकती है. इस गोचर के दौरान भूमि, भवन, वाहन आदि भी खरीद सकते हैं. धन के निवेश को लेकर भी मन में विचार आ सकते हैं, लेकिन सफलता प्राप्त करने के लिए चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. धन की बचत करने में मुश्किल आ सकती है, जिस कारण मानसिक तनाव की स्थिति भी बन सकती है. शुक्र के कारण आपको अपनी प्रतिभा को दिखाने का अवसर प्राप्त होगा. सम्मान भी मिलेगा

तुला राशिफल (Libra Horoscope)- शुक्र का गोचर नई जॉब दिलाने में भी मदद कर सकता है. जो लोग जॉब की तलाश में हैं उन्हें अच्छे अवसर प्राप्त हो सकते हैं. साहस और सुख सुविधाओं में भी वृद्धि होगी. इस दौरान विद्यार्थी अपने लक्ष्यों को भी प्राप्त कर सकते हैं. कलात्मक चीजों की तरफ रूझान बढ़ सकता है. शुक्र आपकी राशि के स्वामी भी है. परिजनों का भी सहयोग प्राप्त होगा. प्रेम संबंधों में भी अच्छे परिणाम मिल सकते हैं. अधिक उत्साह और बुरी आदतों से दूर रहने का प्रयास करें.

वृश्चिक राशिफल (Scorpio Horoscope)- शुक्र का गोचर आपके खर्चों में वृद्धि कर सकता है. इस दौरान लग्जरी चीजों पर अधिक धन खर्च कर सकते हैं. वाणी में अहंकार का भाव न आने दें. नहीं तो परेशानी में भी पड़ सकते है. मित्रों या परिजनों के साथ सैर पर भी जा सकते हैं. इस दौरान आय में तो वृद्धि होगी, लेकिन बचत के मामले में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है. विदेश से संपर्क रखते हैं तो ये आपके लिए लाभ के अवसर भी प्रदान कर सकता है. कला, संगीत से जुड़े हुए लोगों को लाभ प्राप्त हो सकता है. अहंकार से दूर रहने का प्रयास करें.

धनु राशिफल (Sagittarius Horoscope)- शुक्र का गोचर आपकी ही राशि में होने जा रहा है. दिवाली से पहले आपकी राशि में शुक्र का आना कुछ मामलों में अच्छा परिणाम देने जा रहा है. लेकिन सेहत के मामले में आपको विशेष ध्यान देना होगा. इस गोचर काल में सेहत के मामले में लापरवाही भारी पड़ सकती है. करियर और बिजनेस में उतार-चढ़ाव की स्थिति बनी रहेगी. प्रतिद्वंदी कड़ी टक्कर दे सकते हैं. इसलिए अपनी रणनीति को लेकर विशेष सजग रहें. विद्यार्थियों को लक्ष्य को प्राप्त करने में दिक्क्त नहीं आएगी.

मकर राशिफल (Capricorn Horoscope)- शुक्र का राशि परिवर्तन आपके खर्चों में वृद्धि कर सकता है. क्योंकि शुक्र का गोचर आपके 12वें भाव में होने जा रहा है. ज्योतिष शास्त्र में जन्म कुंडली का 12वां भाव व्यय और विदेश आदि का कारक माना गया है. इस दौरान आपको आय और व्यय का संतुलन बनाना होगा. नहीं तो कर्ज और अनावश्य खर्चों की स्थिति बन सकती है. जो लोग विदेश जाने की इच्छा रखते हैं, उन्हें सफलता मिल सकती है. शुक्र सुख सुविधाओं में भी वृद्धि करेंगे. इस दौरान गलत कार्यों को करने से बचें. जीवन साथी का सहयोग प्राप्त होगा. प्रेम संबंधां में भी सफलता प्राप्त कर सकते हैं.

कुंभ राशिफल (Aquarius Horoscope)- शुक्र का गोचर आपके लिए धन के मामले में कुछ अच्छे अवसर ला सकता है. निवेश आदि की योजना बना रहे हैं तो सफलता मिल सकती है. परिवार और मित्रों के साथ घुमने की योजना भी बना सकते हैं. धार्मिक चीजों के प्रति झुकाव बढ़ सकता है. यदि कोई नया कोर्स करना चाहते हैं तो ये समय आपके लिए अच्छा है. इसमें आप ज्ञान में भी वृद्धि कर सकते हैं. क्रोध से दूर रहने का प्रयास करें.

मीन राशिफल (Pisces Horoscope)- शुक्र का राशि परिवर्तन आपके लिए ध्यान देने वाला है. इस दौरान कार्य क्षेत्र में बदलाव की स्थिति को महसूस कर सकते हैं. इस गोचर काल में अधिनस्थों का सहयोग प्राप्त करने में सफल रहेंगे. कार्य की सराहाना होगी और मान सम्मान भी प्राप्त हो सकता है. कर्ज आदि की स्थिति से बचने का प्रयास करें. छिपे हुए शत्रु भी हानि पहुंचाने का प्रयास कर सकते हैं. गलत आदतों से दूर रहने का प्रयास करें. धर्म, दान आदि के कार्यों में रूचि लें. समय पर कार्यों को पूरा करने का प्रयास करें.

 

 

यह भी पढ़ें- इंश्योरेंस डिस्काउंट पाने के लिए इन विकल्पों का लेना होगा सहारा

One Comment
scroll to top