Close

25 नवंबर को लॉन्च होगी प्रवीग डेफी इलेक्ट्रिक SUV

बेंगलुरु की कंपनी प्रवीग डायनामिक्स ने भारत के लिए अपनी पहली इलेक्ट्रिक पेशकश तैयार की है, जिसका नाम डेफी रखा गया है। प्रवीग ने पहले एक इलेक्ट्रिक सेडान का प्रदर्शन किया था लेकिन वह एक प्रोटोटाइप थी और डेफी एक तैयार लग्जरी SUV है, जिसे 25 नवम्बर लॉन्च किया जाना है। डेफी एक बड़े साइज की SUV है और इसका उद्देश्य एक फ्लैगशिप SUV की सभी विशेषताओं को कम कीमत पर लग्ज़री SUV के समान खूबियों के साथ पेश करना है। इस इलेक्ट्रिक एसयूवी को डायरेक्ट टू कंज्यूमर रिटेल मॉडल के जरिए बेचा जाएगा।

डेफी के फीचर

डेफी एक बड़े बैटरी पैक और ऑल व्हील ड्राइव वाले डुअल-मोटर लेआउट के साथ आएगी, यह SUV शानदार लुक के साथ एक वाइड और मस्कुलर डिज़ाइन के साथ आती है। इस इलेक्ट्रिक SUV में  टचस्क्रीन, डिजिटल डिस्प्ले और डेवियलेट साउंड सिस्टम सहित कई फीचर्स देखने को मिलेंगे।

एसयूवी रियल टाइम में, 500 किमी से ऊपर की रेंज दे सकती है, जबकि पॉवर की बात की जाए तो यह 400 bhp की पॉवर जेनरेट कर सकती है और इसकी टॉप स्पीड 200 किमी प्रति घंटा है। इस इलेक्ट्रिक SUV में 400V आर्किटेक्चर है जो V2L और कई विभिन्न फीचर्स को सपोर्ट करता है। चार्जिंग टाइम के मामले में, डेफी में फास्ट-चार्जिंग टेक्नोलॉजी दी गई है जिसका मतलब है कि इसकी बैटरी मात्र 30 मिनट में रिचार्ज हो जाती है।

 

 

यह भी पढ़ें:- ट्रांसजेंडर समुदाय के लोगों को मिले ऑनलाइन शिक्षा- आनंदीबेन पटेल

scroll to top