Close

दूसरे चरण के लिए प्रचार जोरों पर, सूरजपुर में पीएम मोदी की चुनावी रैली आज

रायपुर। छत्तीसगढ़ में आज पहले चरण के लिए वोटिंग हो रही है तो वहीं दूसरी तरफ दूसरे चरण के लिए चुनाव प्रचार तेज हो चला है। इसी क्रम में पीएम नरेंद्र मोदी मंगलवार को छत्तीसगढ़ के दौरे पर हैं। यहां वह सूरजपुर में रैली को संबोधित करेंगे। दूसरे चरण के चुनाव प्रचार में भाजपा-कांग्रेस पूरी ताकत झोंकने में लग गए हैं।

मिली जानकारी के मुताबिक, सात नवंबर को सूरजपुर के दतिमा मोड़ के जंबूरी मैदान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली होगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सरगुजा संभाग मुख्यालय अंबिकापुर में सभा ना होकर सरगुजा जिला से ही लगे सूरजपुर जिला के दतिमा मोड़ में सभा होने की चर्चा बुद्धिजीवी वर्गों के बीच काफी हो रही है। इसके बड़े मायने निकाले जा रहे हैं। राजनीति के जानकारों का कहना है कि भाजपा संगठन कई तरह अपने आप को सुरक्षित करने और कई सीटों पर अपना प्रभाव डालने की कोशिश में है।

बता दें कि भाजपा का शीर्ष नेतृत्व संभाग मुख्यालय अंबिकापुर छोड़ प्रधानमंत्री की सभा सूरजपुर जिले के दतिमा मोड़ में करा रही है। इस सभा को लेकर आगामी वर्ष 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर भी जोड़कर देखा जा रहा है। कई अटकलें और कयास लगाए जा रहे हैं कि भाजपा आलाकमान लोकसभा चुनाव में किसी तरह की कोई कमी या कसर नहीं छोड़ना चाहती इसीलिए सभा यहां हो रही है।

वहीं दूसरी तरफ छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान शुरू हो गया है। पहले चरण में 20 सीटों पर मतदान हो रहा है। 10 सीटों पर सात से तीन बजे तक मतदान होगा और बाकी 10 सीटों पर सुबह आठ बजे से शाम पांच बजे तक मतदान होगा। इन 20 सीटों पर कई दिग्गजों का भविष्य दांव पर है। मतदान को लेकर सुरक्षा के सख्त इंतजाम किए गए हैं। कुल 40,78,681 मतदाता पहले चरण के चुनाव में उतरे 223 प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला करेंगे।

scroll to top