Close

मंत्री और विधायक का मुखौटा पहनकर बीच सड़क में बांटे चखना और शराब

० नंदिनी रोड शराब दुकान के विरोध में आंदोलन के 59वें किया अनोखा प्रदर्शन

भिलाई। भिलाई के नंदिनी रोड शराब दुकान के विरोध में आंदोलन के 59वें आज दिन भी जारी । पीछले दो महीनो प्रदर्शनकारियों ने पार्षद पीयूष मिश्रा के नेतृत्व में मुख्यमंत्री व विधायक का मुखौटा लगाकर प्रतीकात्मक रूप से शराब की बोतल बांटी और मुफ्त चखना सेंटर खोला।प्रदर्शनकारियों द्वारा धरनास्थल पर माइक से एनाउंसमेंट कर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री और भिलाई विधायक के द्वारा उनके सहयोग से शराब पीने वालों को मुफ्त में कोल्ड ड्रिंक, सोडा, डिस्पोजल ग्लास, चखना एवं पानी उपलब्ध कराया जा रहा है। शराब दुकान के विरोध में यह अनोखा प्रदर्शन उक्त व्यस्ततम मार्ग से आने जाने वाले लोगों के लिए कौतूहल का विषय बना रहा जिसे लोग गाड़ियां रोक कर फोटो और वीडियो बनाते रहे और इस प्रदर्शन की सराहना की। प्रदर्शनकारियों का कहना है ,कि हम लोग लगातार 59 दिन से धरने पर बैठे हैं और नंदिनी रोड स्थित शराब दुकान का विरोध कर रहे हैं ,कि इस दुकान को यहां से अन्य किसी स्थान पर स्थानांतरित किया जाए।

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री और भिलाई विधायक के साथ कांग्रेस पार्टी के सभी नेताओं ने विधानसभा चुनाव में यह वादा किया था कि छत्तीसगढ़ में पूर्ण रूप से शराब बंदी की जाएगी लेकिन दुर्भाग्य है कि आज छत्तीसगढ़ पूरे देश में शराब खपत के लिए नंबर 1 पर पहुंच गया है.छत्तीसगढ़ की गरीब जनता शराब की लत की आदि होती जा रही है। नेताओं की जेब शराब की काली कमाई से भरती जा रही है। छत्तीसगढ़ की गरीब जनता का क्या होगा इससे सरकार में बैठे लोगों का कोई लेना देना नहीं है । शासकीय योजनाओं से मिलने वाले लाभ का पैसा भी शराब में उड़ा दे रहे हैं। नंदनी रोड स्थित शराब दुकान और विधायक जी के बार से पूरे नंदनी रोड के आसपास का माहौल और वातावरण खराब हो चुका है जिसका विरोध लगातार यहां के लोग कर रहे हैं और जब तक यहां की शराब दुकान बंद नहीं हो जाएगी तब तक करते रहेंगे।

प्रदर्शनकारियों ने बताया कि आगे हम खुर्सीपार के अलग-अलग वार्डो में जाकर विधायक का मुखौटा लगाकर वहां भी प्रतीकात्मक रूप में शराब की बोतल और निशुल्क चखना बाटेंगे और दूसरे चरण में वार्डों में भिलाई विधायक और मुख्यमंत्री का पुतला भी दहन करेंगे, अगर शराब दुकान के विषय में जल्दी कोई निर्णय नहीं लिया गया तो अभी आंदोलन और उग्र होगा। छत्तीसगढ़ के भिलाई में शराब की दुकान बंद करने को लेकर यह अनोखा प्रदर्शन है। फिलहाल प्रदर्शनकारियों का प्रदर्शन पिछले 2 महीनों से जारी है।

One Comment
scroll to top