Close

जम्मू-कश्मीर के राजौरी में मुठभेड़, लश्कर-ए-तैयबा के एक आतंकी को सुरक्षाबलों ने किया ढेर

 

नेशनल न्यूज़। जम्मू-कश्मीर के राजौरी मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को ढेर कर दिया है। इस इलाके में पिछले 24 घंटे ऑपरेशन जारी है. बुधवार को राजौरी में सेना के दो अधिकारी समेत चार जवान शहीद हो गए थे।

जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में सुरक्षा बलों के साथ हुई मुठभेड़ में वीरवार को लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) का एक आतंकी मारा गया। एक रक्षा प्रवक्ता ने यह जानकारी दी। बुधवार को मुठभेड़ में विशेष बलों के दो कैप्टन समेत चार सैन्यकर्मी शहीद हो गये थे और दो अन्य घायल हो गए। धर्मसाल के बाजीमाल इलाके में रात भर के विराम के बाद आज सुबह गोलीबारी फिर से शुरू हो गई। उन्होंने बताया कि रात भर में अतिरिक्त सुरक्षा बलों की मदद से इलाके की घेराबंदी कर दी गई ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि आतंकी घने जंगली इलाके की ओर न भाग सकें। प्रवक्ता ने बताया कि मुठभेड़ के दौरान एक पाकिस्तानी आतंकी मारा गया।

उन्होंने बताया कि उसकी पहचान क्वारी नामक कट्टर आतंकी के रूप में की गई है। प्रवक्ता ने कहा, ‘‘उसे पाकिस्तान और अफगान मोर्चे पर प्रशिक्षित किया गया था। वह लश्कर-ए-तैयबा का एक उच्च रैंक का आतंकी था।” उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी आतंकी पिछले एक साल से अपने समूह के साथ राजौरी-पुंछ क्षेत्र में सक्रिय था। उन्होंने यह भी बताया कि मारा गया आतंकी डांगरी और कंडी हमलों का मुख्य साजिशकर्ता माना जाता है। प्रवक्ता ने कहा कि क्वारी को क्षेत्र में आतंकी गतिविधियों को फिर से शुरू करने के लिए भेजा गया था और वह ‘इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस’ (आईईडी) बनाने माहिर था। इस साल जनवरी में डांगरी में हुए हमले में सात लोग मारे गए थे।

वहीं दूसरी तरफ, जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास गुरुवार को आकस्मिक गोलीबारी में एक सैनिक की मौत हो गई। अधिकारियों ने कहा कि राइफलमैन मधु सिंह मेंढर सेक्टर के फगवारी गली में बाड़ के पास दुर्घटनावश गोली लगने से घायल हो गए। जिसके बाद उनकी मौके पर मौत हो गई। अधिकारियों ने कहा, “इस बात की पुष्टि की जा रही है कि दुर्घटनावश गोली सैनिक की अपनी सर्विस राइफल से लगी थी या किसी सहकर्मी की राइफल से।” जवान राजस्थान के जोधपुर का रहने वाला था।

scroll to top