Close

समोदा बैराज से अब ज्यादा ग्रामों को सिंचाई सुविधा मिलेगी

रायपुर। रायपुर जिले के विकासखंड आरंग के अंतर्गत राजीव समोदा निसदा व्यपवर्तन योजना के दूसरे चरण के तहत मुख्य नहर के आर.डी क्रमांक 26.92 किलो मीटर से 31.33 किलो मीटर तक शेष नहर निर्माण कार्य जिसकी लागत करीब आठ करोड़ 31 लाख रूपए है। नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ. डहरिया ने समोदा बैराज नहर निर्माण कार्य का भूमिपूजन किया। कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि संसदीय सचिव जल संसाधन विभाग सुश्री शकुन्तला साहू थी। समोदा बैराज के अंतर्गत शेष नहर निर्माण का कार्य पूर्ण हो जाने पर क्षेत्रीय किसानों को अपने खेतों में सिंचाई की सुविधा बढ़ेगी इससे ग्राम अमसेना, केशला, धौराभाठा एवं मोहगांव सहित अन्य गांवों में नहरो से सिंचाई के लिए पानी मिलेगा।
नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ डहरिया ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ में किसान हितैषी योजनाओं के तहत किसानों को लाभान्वित किया जा रहा है । उन्होंने कहा कि समौदा बैराज नहर निर्माण कार्य बहुत जरूरी है था इसके वन जाने से किसानों को सिंचाई के लिए पर्याप्त जल मिलेगा । उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे जी मार्गदर्शन में प्रदेश में खेती किसानी और सिंचाई सुविधाओं के विस्तार के अनेकों कार्य किए जा रहे हैं । डॉ डहरिया ने अधिकारियों से कहा कि नहर निर्माण कार्य को जल्द पूरा करायें जिससे किसानो को फायदा हो ।
भूमिपूजन कार्यक्रम में जनपद अध्यक्ष श्री खिलेश देवांगन, जिला पंचायत सदस्य श्रीमती दुर्गा राय और केसरी मोहन साहू मौजूद थे। इसी तरह से कार्यक्रम में कोमल साहू, संजय चेलक, खेदू डहरिया, शिवकुमार साहू, दशरू बंजारे,पुनीतराम साहू, श्रीमती राजेश्वरी डहरिया, श्रीमती कांति शत्रुहन कुर्रे एवं कुमार साहू सहित अन्य जनप्रतिनिधि एवं बड़ी सख्या में क्षेत्रीय नागरिक मौजूद थे।

scroll to top