Close

गो फैशन की बंपर लिस्टिंग ने इंवेस्टर्स को दिलाया शानदार मुनाफा, जानें कितने रुपये पर लिस्ट हुए शेयर

IPO

गो फैशन (इंडिया) ने शेयर बाजार में उतरते ही धूम मचा दी है. आज इसके शेयरों की बंपर लिस्टिंग ने इसके निवेशकों को पहले दिन ही जबरदस्त मुनाफे पर बैठा दिया है. गो फैशन के शेयर आज 1316 रुपये पर लिस्ट हुए हैं और अपने एंट्री या डेब्यू ट्रेड में ही गो फैशन का शेयर 90 फीसदी से ज्यादा की बढ़त पर जा पहुंचा था. 690 रुपये के इश्यू प्राइस के मुकाबले गो फैशन के शेयर 1316 रुपये पर खुले जिसका सीधा मतलब है कि इंवेस्टर्स को लिस्टिंग गेन के रूप में 90.72 फीसदी का मुनाफा मिला.

जानें बीएसई और एनएसई पर लिस्टिंग भाव

Go Fashion के शेयर आज बीएसई पर 90.72 फीसदी के प्रीमियम के साथ 1316 रुपये पर खुले और एनएसई पर 89.85 फीसदी यानी 1310 रुपये पर लिस्ट हुए हैं. हालांकि शुरुआती ट्रेड में इसके शेयर में कुछ गिरावट भी दर्ज की गई और लिस्टिंग के रेट से 4 फीसदी से ज्यादा गिरा.

जानें Go Fashion कंपनी के IPO के बारे में

गो फैशन इंडिया लिमिटेड का 1014 करोड़ रुपये का आईपीओ 17 नवंबर से 22 नवंबर के बीच खुला था. कंपनी ने आईपीओ के लिए 655-690 रुपये प्रति शेयर का प्राइस बैंड तय किया था. ग्रे मार्केट में इसके शेयर 500 रुपये पर ट्रेड कर रहे थे जो कि इश्यू प्राइस से 70 फीसदी ज्यादा था और पहले से ही उम्मीद जताई जा रही थी कि इसकी लिस्टिंग अच्छे प्रीमियम के साथ होगी. कंपनी ने फ्रेश शेयरों के अलॉटमेंट और ऑफर फॉर सेल के जरिए 1014 करोड़ रुपये जुटाने की योजना बनाई थी.

Go Fashion का आईपीओ 135.46 गुना हुआ था सब्सक्राइब

गो फैशन (इंडिया) के आईपीओ को निवेशकों का शानदार रिस्पॉन्स मिला था और ये 135 गुना से ज्यादा सब्सक्राइब हुआ था. इसमें क्यूआईबी का हिस्सा 100 गुना सब्सक्रिप्शन के साथ, एनआईआई का हिस्सा 262 गुना और रिटेल इंवेस्टर्स का हिस्सा 49 गुना सब्सक्राइब हुआ था. यानी कुल मिलाकर इस आईपीओ को भारी ओवरसब्सक्रिप्शन मिला और ये 135.46 गुना सब्सक्राइब हुआ.

Go Fashion (India) के बारे में जानें

महिलाओं के बॉटमवियर बनाने की इंडस्ट्री में गो फैशन एक पॉपुलर नाम है. कंपनी गो कलर्स के ब्रांड के तहत लेडीज बॉटम वियर प्रोडक्ट्स की सीरीज के प्रोडक्शन, डिजाइनिंग और सोर्सिंग के साथ रिटेल सेल के कारोबार में है. इस इंडस्ट्री के कुल मार्केट में इसकी हिस्सेदारी 8 फीसदी है. कंपनी की योजना है कि आईपीओ से जुटाई रकम के जरिए ये 120 ब्रांड आउटलेट्स को खोलेगी और आईपीओ के शेयरों की बंपर लिस्टिंग के जरिए इसका ये लक्ष्य पूरा हो सकता है.

 

 

यह भी पढ़ें- 14 देशों में फैला कोरोना का नया वेरिएंट ‘ओमिक्रोन’, 200 से ज्यादा दुनियाभर में मरीज, जानें- क्या है भारत की तैयारी

One Comment
scroll to top