Close

विधानसभा में मंत्री डहरिया और भाजपा विधायक अजय में तकरार

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा में आज आरक्षण विधेयक पर चर्चा के दौरान मंत्री शिवकुमार डहरिया और भाजपा के विधायक अजय चंद्राकर के बीच तीखी नोकझोंक और तकरार हुई। विधायक अजय चंद्राकर का कहना था कि आरक्षण विधेयक पर चर्चा आठ दिसंबर के बाद (भानुप्रतापपुर विधानसभा उपचुनाव का नतीजा आने के बाद ) कराया जाना चाहिए। अजय चंद्राकर को विधानसभा के विशेष सत्र में अनुपूरक बजट पेश किए जाने को लेकर भी आपत्ति थी। मंत्री शिवकुमार डहरिया का तर्क था कि सरकार आदिवासियों के हित में फैसला लेने के लिए विशेष सत्र बुलाया है। विपक्ष आदिवासियों का आरक्षण बढ़ाए जाने के पक्ष में है या नहीं स्पष्ट करे। ऐसी बात को लेकर दोनों चली बहस तकरार में बदल गई।
इससे पहले विधानसभा के विशेष सत्र के दूसरे दिन सदन मेंअजय चंद्राकर ने कांग्रेस सदस्य मोहन मरकाम पर विशेषाधिकार भंग करने का आरोप लगाकर कार्रवाई की मांग की और कहा कि विधानसभा की अधिसूचना से पहले मोहन मरकाम को कैसे पता चला कि 2 दिसंबर को दिन तेज होगा हालांकि इस पर विधानसभा अध्यक्ष महंत ने कहा कि इस पर अपना फैसला बाद में देंगे।
दूसरे दिन भी कार्यवाही जारी आरक्षण विधेयक पर चर्चा के दौरान नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने कहा की क्वालीफाई बल डाटा आयोग की रिपोर्ट विधानसभा में पेशी नहीं की गई। सदन को उसकी कोई जानकारी नहीं है सरकार कह रही की जनसंख्या के अनुपात में आरक्षण का आधार बनाया है तो बिना डाटा कैसे आधार बना दिया पहले डाटा पेश कर कर देते फिर कानून बना लेते सरकार को इतनी हड़बड़ी क्यों थी। चर्चा अभी जारी है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के जवाब के बाद विधेयक पारित होना तय है।

scroll to top