Close

आज गुरुवार को बीएसई सेंसेक्स में बढ़त दिखाई दी

बीएसई सेंसेक्स

आज सुबह 11:28 बजे, बीएसई सेंसेक्स 79 अंकों की बढ़त के साथ हरे रंग में कारोबार कर रहा था और यह 62,494 के स्तर पर था। भारतीय शेयर बाजारों में कई दिनों की सुस्ती आज दूर हो गई। कुछ राज्यों के आ रहे विधानसभा परिणामों के बीच आज कच्चे तेल की कीमतों और चुनिंदा बैंकिंग शेयरों के लाभ की वजह से शेयर बाजार उछला।

एमएंडएम टॉप गेनर्स शेयरों में शामिल

ब्रॉडर मिडकैप बाजारों में देखें तो बीएसई मिडकैप में 0.14% की वृद्धि हुई और यह 26138 के ट्रेडिंग स्तर पर था। आज बीएसई में एक्सिस बैंक, आयशर मोटर्स, लार्सन एंड टुब्रो, इंडसइंड बैंक और एमएंडएम टॉप गेनर्स शेयरों में शामिल हैं। टॉप लूजर्स शेयरों में सन फार्मा, कोटक महिंद्रा, एचडीएफसी लाइफ, एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस और टीसीएस थे।

बीएसई पर 168 शेयरों में कोई बदलाव नहीं

निफ्टी 50 इंडेक्स 18,585 के स्तर पर 0.14% की तेजी के साथ कारोबार कर रहा था। बैंक निफ्टी 43,448 के स्तर पर 350 अंकों की अच्छी बढ़त के साथ कारोबार कर रहा है। बीएसई पर एडवांस डिक्लाइन रेशियो को देखें तो 1,830 शेयरों में तेजी और 1,351 शेयरों में गिरावट रही। मतलब बढ़ने वाले शेयर ज्यादा हैं। इसी के साथ बीएसई पर 168 शेयरों में कोई बदलाव नहीं हुआ।

S & P इंडेक्स में गिरावट

वैश्विक बाजारों में, S & P इंडेक्स ने चौथे दिन गिरावट दर्ज की। ऐसा इसलिए, क्योंकि मंदी की आशंका बनी हुई है। मेटा प्लेटफॉर्म ने बाजार को नीचे लाने में काफी योगदान दिया क्योंकि इसके शेयर 6.8% के करीब फिसल गए।

 

यह भी पढ़े:-शाहरुख खान ने फिल्म की शुरुआत करने से पहले आर्यन को दी ये नसीहत

scroll to top