Close

8 वीं बार विधायक बनने के बाद बृजमोहन अग्रवाल प्रतिद्वंदी महंत रामसुंदर दास से मिलने पहुंचे, लिया आशीर्वाद

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2023 में भाजपा से 90 विधानसभा सीटों में से 54 पर जीत दर्ज की है और अपनी सरकार बनाने जा रही है. रायपुर के दक्षिण सीट से बीजेपी प्रत्याशी बृजमोहन अग्रवाल ने कांग्रेस प्रत्याशी डॉ. महंत रामसुंदर दास को 67719 वोटों से हराया है. इस जीत के बाद बृजमोहन अग्रवाल अपने प्रतिद्वंदी महंत रामसुंदर दास से मिलने दुधाधारी मठ पहुंचे. इस दौरान उन्होंने राजेश्री महंत को श्रीफल और शाल से स्वागत कर उनका चरण स्पर्श कर आशीर्वाद लिया. यही संस्कार बृजमोहन अग्रवाल को औरों से अलग बनाता है.

प्रतिद्वंदी प्रत्याशियों के बीच ऐसी सौहार्दता आज के राजनैतिक समाज में कम ही देखने को मिलती है. बृजमोहन अग्रवाल हमेशा कहते हैं कि राजनीतिक मतभेद हो सकते हैं पर कभी किसी से राजनीतिक मनभेद नहीं रखना चाहिए. मनभेद हमेशा व्यक्ति को नीचे ही ले जाता है.

महंत रामसुंदर दास और बृजमोहन अग्रवाल के बीच ऐसे ही मधुर संबंध तीन दशक से हैं. उनके पहले दूधाधारी मठ के ब्रम्हलीन महंत लक्ष्मी नारायण दास के भी बृजमोहन अग्रवाल और उनके पिता रामजीलाल अग्रवाल के ऐसे ही गुरु शिष्य के मधुर संबंध थे. अग्रवाल परिवार के मठ और पूज्य महंत के प्रति असीम श्रद्धा है.

 

scroll to top