Close

दिल्ली में फिर बढ़ रहे कोरोना के केस, बुधवार को पिछले 100 दिन में सबसे ज्यादा मामले दर्ज

दिल्ली में कोरोना के मामलों में तेजी से इजाफा हो रहा है. पिछले 24 घंटे में दिल्ली में कोरोना वायरस के 65 नए केस सामने आए हैं. वहीं एक मरीज की इस महामारी से मौत हो गई है. पिछले 100 दिन में ये अब तक के सबसे ज्यादा मामले हैं. दिसंबर में अब तक कोरोना से तीन लोग अपनी जान गवां बैठे हैं. ओमिक्रोन के खतरे के बीच कोरोना के मामलों का बढ़ना चिंताजनक है.

अब तक इतने मामले आए सामने

दिल्ली में अब तक कोरोना वायरस के कुल 14,41,514 मामले सामने आए हैं, जिनमें से 14,16,010 मरीज इस वायरस को मात दे चुके हैं. अगर एक्टिव केस की बात करें तो यहां फिलहाल 404 लोग इस महामारी से जूझ रहे हैं. इनमें से 179 मरीज  अस्पतालों में भर्ती हैं, जबकि 160 मरीज होम आइसोलेट हैं. दिल्ली में कंटेनमेंट जोन की संख्या 95 कर दी गई है. वहीं एक दिन पहले कोरोना के 51 मामले आए थे और संक्रमण दर 0.10 फीसदी थी.

और बढ़ सकते हैं केस

लोक नायक अस्पताल के सीनियर डॉक्टर के मुताबिक कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन की वजह से दिल्ली में आने वाले दिनों में कोरोना के मामलों में और इजाफा हो सकता है. बतादें कि दिल्ली में ओमिक्रोन का एक केस सामने आ चुका है. कोरोना का ये नया वेरिएंट सबसे पहले साउथ अफ्रीका में पाया गया था.

 

 

यह भी पढ़ें- क्यों नहीं बदल देते राष्ट्रीय शोक के नियम ?

One Comment
scroll to top