Close

एजेंसी के चक्कर ना काटें, बस एक मिस्ड कॉल देकर लें नया गैस कनेक्शन

एक जमाना था जब रसोई गैस कनेक्शन लेने के लिए लोगों को महीनों तक इंतजार करना पड़ता था और ये काम आसानी से होता भी नहीं था. बार-बार गैस एजेंसी के चक्कर काटने पड़ते थे और परेशान होना पड़ता था. हालांकि अब ये स्थिति पूरी तरह बदल चुकी है और जनता को आसानी से एलपीजी कनेक्शन मिलते हैं. इसी कड़ी में नई सुविधा ये है कि आपको एक मिस्ड कॉल के जरिए भी गैस कनेक्शन मिल सकता है. है ना ये बेहद काम की खबर, जानिए किस कंपनी ने आपको ये सुविधा दे रखी है.

आईओसीएल दे रही है सुविधा

इंडियन ऑयल कार्पोरेशन लिमिटेड (आईओसीएल) ने इस साल के अगस्त में इस बात की जानकारी दी थी कि अब लोग सिर्फ एक मिस्ड कॉल के जरिए आासनी से उसकी कंपनी का गैस कनेक्शन ले सकते हैं. अगर आप भी लेना चाहते हैं इस सर्विस का फायदा तो यहां जानें

इस नंबर पर करना होगा मिस्ड कॉल 

इंडियन ऑयल कार्पोरेशन लिमिटेड ने मिस्ड कॉल के जरिए कनेक्शन की सुविधा की जानकारी देते हुए बताया था कि नए कनेक्शन के लिए कंपनी की ओर से जारी नंबर 8454955555 पर मिस्ड कॉल करना होगा. इसके बाद कंपनी उस व्यक्ति से संपर्क करेगी. कंपनी आपसे संपर्क करके आधार और एड्रेस के जरिए नया गैस कनेक्शन उपलब्ध कराएगी. इस सुविधा का लाभ कोई भी उठा सकता है. इसके लिए आपको आधार कार्ड की जरूरत खास तौर पर होगी और रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर के जरिए आप मिस्ड कॉल देकर बिलकुल नया गैस कनेक्शन ले सकते हैं.

एड्रेस प्रूफ का काम करेगा पुराना गैस कनेक्शन  

आपके परिवार में यदि पहले से कोई गैस कनेक्शन है तो आप उसी एड्रेस पर दूसरा कनेक्शन भी ले सकते हैं. परिवार के मौजूदा कनेक्शन के आधार पर दूसरा कनेक्शन लेने के लिए आपको अपना आधार कार्ड और कनेक्शन के दस्तावेजों की एक कॉपी गैस एजेंसी में देनी होगी. फिर एड्रेस वेरिफिकेशन के बाद आपको गैस कनेक्शन मिल जाएगा.

गैस रीफिल कराने के लिए भी है ये सुविधा

आपके पास यदि पहले से कोई कनेक्शन है तो आप इस नंबर के जरिए गैस रीफिल भी करा सकते हैं. रीफिल कराने के लिए आपको अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से 8454955555 नंबर पर ही मिस्ड कॉल करनी होगी.

 

 

यह भी पढ़ें- UP Elections पर मंथन, 12 राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक, जानें पीएम मोदी के काशी दौरे के दूसरे दिन का हाल

One Comment
scroll to top