Close

उत्तरी छत्तीसगढ़ के पाट इलाकों में पड़ा पाला, सर्द हवाओं से पड़ने लगी कड़ाके की ठंड

अंबिकापुर। उत्तर छत्तीसगढ़ में सर्द हवाओं से कड़ाके की ठंड पड़ने लगी है और पाट क्षेत्रों में आेंस की बूंदे जमने लगी हैं। रविवार को मैनपाट एवं सामरी पाट में पाले की चादर घास के मैदान एवं पत्तियों में दिखी। यह इस सीजन का पहला पाला है। उत्तरी सर्द हवाओं के कारण तीन दिनों में ही तापमान करीब पांच डिग्री गिर गया है। मैनपाट में न्यूनतम तापमान 5 डिग्री व सामरी पाट मे न्यूनतम तापमान 4 डिग्री दर्ज किया गया है।

चक्रवाती तूफान का असर कम होने के साथ ही उत्तर छत्तीसगढ़ में ठंड ने अपना तेवर दिखाना शुरू कर दिया है। रविवार को उत्तरी छत्तीसगढ़ के मैनपाट, सामरीपाट के साथ जशपुर क्षेत्र में कई स्थानों पर पाला पड़ा। रविवार को उत्तर छत्तीसगढ़ में सीजन का पहला पाला पड़ा है। सामान्य तौर पर उत्तर छत्तीसगढ़ में दिसंबर के अंतिम सप्ताह एवं जनवरी के पहले पखवाड़े में कडाके की ठंड पड़ती है। इस दौरान पाट क्षेत्रों में तामपान 1 डिग्री तक पहुंच जाता है।


तीन दिनों में पांच डिग्री गिरा न्यूनतम तापमान
रविवार को मैनपाट में न्यूनतम तापमान 5.1 डिग्री दर्ज किया गया। वहीं सामरी पाट में न्यूनतम तापमान 4.2 डिग्री दर्ज किया गया है। संभाग मुख्यालय अंबिकापुर में न्यूनतम तापमान करीब 6 डिग्री दर्ज किया गया है। सर्द हवाओं के कारण तीन दिनों में न्यूनतम तापमान में पांच डिग्री से ज्यादा की गिरावट दर्ज की गई है। मौसम विभाग के अनुसार आगामी एक-दो दिनां में न्यूनतम तापमान में और गिरावट हो सकती है।

scroll to top