Close

फार्मा और आईटी फंड रहे 2020 के टॉप परफॉर्मर, क्या आपको निवेश करना चाहिए

साल 2020 कुछ म्यूचुअल फंड्स के लिए बेहतरीन साबित हुआ. इस साल फार्मा , हेल्थकेयर, टेक्नोलॉजी और इंटरनेशनल शेयरों में निवेश करने वाले म्यूचुअल फंडों ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया. इकनॉमिक टाइम्स की खबर में विश्लेषण के जरिये बताया गया है कि इन कैटेगरी के 18 फंडों इस साल 50 फीसदी से अधिक रिटर्न दिया, जबकि पांच ने 70 फीसदी से भी ज्यादा रिटर्न दिया.

निफ्टी ने इस बार बार 15 फीसदी से अधिक का रिटर्न दिया है. फंड मैनेजaरों का कहना है कि 23 मार्च के बाद निवेशकों ने फार्मा और टेक्नोलॉजी शेयरों पर फोकस किया.दूसरे सेक्टरों के फंड कोरोना संक्रमण की आर्थिक उलट-पुलट से काफी प्रभावित हुए लेकिन टेक्नोलॉजी, हेल्थकेयर और फार्मा सेक्टर के शेयरों में निवेश करने वाले म्यूचुअल फंड ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया.

कोविड-19 और संक्रमण रोकने के लिए लगे लॉकडाउन में वर्क फ्रॉम होम ने आईटी और टेक्नोलॉजी शेयरों की पूछ काफी बढ़ा दी. फार्मा सेक्टर की कंपनियों के शेयरों ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया. विदेशी शेयर बाजारों में निवेश करने वाले ओवरसीज फंडों को भी निवेशकों का अच्छा रेस्पॉन्स मिला. इसका कुछ स्मॉल और मिड कैप फंडों ने भी फायदा उठाया. इस तरह के कुछ फंड्स ने भी अच्छा प्रदर्शन किया. विश्लेषकों का कहना है कि अभी फार्मा, हेल्थकेयर, टेक्नोलॉजी और ओवरसीज फंड्स का अच्छा प्रदर्शन जारी रहेगा.

scroll to top