Close

स्मार्ट वार्ड की श्रेणी में अग्रणी होगा रामनगर,मूणत ने किया 4 करोड़ 25 लख रुपए के विकास कार्यों का भूमि पूजन

० मूणत ने कहा यह रायपुर वासियों के लिए ऐतिहासिक दिन, रामनगर में हर सुविधा स्थापित की जाएगी

रायपुर।रामनगर की तस्वीर बदलने के लिए साढ़े 4 करोड़ रुपए के विकास कार्यों की शुरुआत की है। मूणत ने कहा कि रामनगर को अब तक पिछड़ा माना जाता है, लेकिन वे इसका ऐसा कायाकल्प करना चाहते हैं कि ये राजधानी के सबसे स्मार्ट वार्ड के रूप में जाना जाए। रामनगर के लिए साय सरकार की मदद से पीडब्लूडी और नगर निगम के जरिए निर्माण कार्य शुरू किए जाएंगे, जो अगले तीन-चार साल में इस वार्ड की तस्वीर बदलकर रख देंगे। मूणत ने कहा कि स्मार्ट और सुंदर रामनगर की परिकल्पना उन्होंने कुछ साल पहले की थी, लेकिन कांग्रेस की सरकार होने के कारण वे शुरुआत नहीं कर पाए थे। जो काम पांच साल से रुका हुआ था, अब उसके शुरू होने का समय आ गया है।

वरिष्ठ विधायक राजेश मूणत को रायपुर पश्चिम समेत रायपुर शहर की तस्वीर बदलने वाले मंत्री के रूप में जाना जाता रहा है। इस बार वे मंत्री नहीं है, फिर भी पश्चिम समेत पूरे रायपुर शहर के विकास के लिए कृतसंकल्पित हैं। पश्चिम के वार्डों में उनके विकास रथ के पहिए की रफ्तार बढ़ रही है। पिछले दो माह में वे दर्जनभर वार्डों में औसतन एक-एक करोड़ रुपए से ज्यादा के काम शुरू करवा चुके हैं। इलाके के सरकारी स्कूलों को उन्होंने प्राइवेट की शक्ल देने का अभियान अलग चला रखा है। अब वे स्मार्ट रामनगर के प्रोजेक्ट के साथ वार्ड में उतर गए हैं। मूणत ने कहा कि भगवान राम के साथ जिस इलाके का नाम जुड़ा है, लोगों की भावनाओं का सम्मान करते हुए उसका विकास करना मेरा कर्तव्य है और नाम के अनुरूप ही यह इलाका भविष्य में शहर में जाना जाएगा।

रामनगर समेत रायपुर को संवारेगी साय सरकार

राजेश मूणत ने रामनगर में साढ़े 4 करोड़ रुपए के कार्यों का भूमिपूजन करते हुए कहा कि इस वार्ड में सड़कें, पीने का पानी, सफाई के इंतजाम और सौंदर्यीकरण, स्कूलों और भवनों का  उन्नयन, गलियों में कंक्रीटीकरण तथा गार्डन-जिम जैसी सुविधाओं के जरिए विकास के नए आयाम स्थापित होंगे। रामनगर की जनता के लिए यह पल ऐतिहासिक है, क्योंकि उनकी भावनाओं के अनुरूप विकास का सपना साकार हो रहा हैं। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में सीएम विष्णुदेव साय के नेतृत्व में सुशासन स्थापित हो चुका है। रायपुर पश्चिम के विधायक के तौर पर मैंने पूरी तन्मयता से अपना काम शुरू कर दिया है। राजधानी के सभी लोगों के सहयोग से साय सरकार रायपुर शहर को एक बार फिर सवारने की तैयारी कर चुकी है।

राजधानी में गति पकड़ चुके विकास कार्यः मूणत

पूर्व मंत्री मूणत ने कहा कि वे पिछले दो माह से रायपुर पश्चिम के विभिन्न वार्डों में विकास कार्यों की शुरुआत करने में लगे हैं। इस दौरान आम जनता ने भी महसूस किया है कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार आने के बाद विकास कार्य गति पकड़ चुके हैं। छत्तीसगड़ में 5 साल तक कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में कोई काम नहीं हुआ है। जो किया, उसमें भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप हैं। लेकिन अब छत्तीसगढ़ में पूरी ईमानदारी से सांय-सांय विकास हो रहा है। भाजपा की सरकार हर भ्रष्टाचार के खिलाफ पुरजोर कार्रवाई भी कर रही है।

scroll to top