Close

Shapath Grahan LIVE: उमर अब्दुल्ला की ‘ताजपोशी’, जम्मू-कश्मीर सरकार में पांच मंत्रियों ने ली शपथ; सुरिंदर चौधरी बने डिप्टी सीएम

जम्मू। केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में पहली सरकार का आज शपथ ग्रहण है। उमर अब्दुल्ला ने कश्मीर इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर में पद और गोपनीयता की शपथ ली। उमर अब्दुल्ला और अन्य मंत्रियों को जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा शपथ दिलाई। उमर अब्दुल्ला के साथ 5 मंत्रियों ने शपथ ली। सुरिंदर चौधरी जम्मू-कश्मीर के उपमुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। वहीं सकीना इट्टु, सतीश शर्मा, जावेद अहमद, डार जावेद राणा ने मंत्री पद की शपथ ली।

बता दें कि जम्मू-कश्मीर में 10 साल बाद विधानसभा चुनाव कराए गए थे। जम्मू-कश्मीर में 90 विधानसभा सीटों पर तीन चरणों में मतदान हुए थे जबकि 8 अक्टूबर को नतीजे आए थे। शपथ लेने से पहले उमर अब्दुल्ला ने अपने दादा स्वर्गीय शेख मोहम्मद अब्दुल्ला की मजार पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।

उमर अब्दुल्ला के शपथ ग्रहण में कई दिग्गज नेताओं को भी आमंत्रित किया गया है। नेकां-कांग्रेस की सरकार के बहाने आईएनडीआई गठबंधन के शक्ति प्रदर्शन की भी तैयारी है। शपथ ग्रहण में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, राहुल गांधी, सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी, बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, आम आदमी पार्टी (आप) के प्रमुख अरविंद केजरीवाल, शिवसेना (यूबीटी) के अध्यक्ष और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, माकपा नेता प्रकाश करात और भाकपा नेता डी राजा सहित लगभग 50 नेताओं को आमंत्रित किया गया है।

उमर अब्दुल्ला ने 5 मंत्रियों के साथ ली शपथ
जम्मू-कश्मीर के नए मुख्यमंत्री के तौर पर उमर अब्दुल्ला ने शपथ ली। उनके साथ 5 मंत्रियों ने भी दायित्व ग्रहण किया है। सुरिंदर चौधरी को डिप्टी सीएम को बनाया गया है।

– जावेद अहमद डार ने भी मंत्री के रूप में शपथ ली।

-छंब से निर्वाचित निर्दलीय विधायक सतीश शर्मा ने भी मंत्री के रूप में शपथ ग्रहण की।

-डीएच पोरा विधानसभा सीट की विधायक सकीना इट्टु ने ली मंत्री पद की शपथ।

  • मेंढर से निर्वाचित विधायक जावेद राणा ने भी मंत्रीपद की शपथ ली।
    – सुरिंदर चौधरी ने श्रीनगर में शेर-ए-कश्मीर इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस सेंटर में मंत्री पद शपथ ली।
scroll to top