Close

इनकम टैक्स विभाग ने लोगों को किया आगाह, नौकरी की फर्जी ऑफर से रहें सतर्क

इनकम टैक्स विभाग (Income Tax Department)ने धोखाधड़ी वाली नौकरी के ऑफर से आम लोगों को आगाह किया है. टैक्स डिपार्टमेंट ( Tax Department) के मुताबिक उसके संज्ञान में लाया गया है कि कुछ लोग इनकम टैक्स विभाग में ज्वाइंन करने के लिए फर्जी नियुक्ति पत्र जारी कर लोगों को गुमराह कर रहे हैं. इनकम टैक्स विभाग ने आम लोगों को ऑफरों से सचेत रहने की नसीहत दी है.

इऩकम टैक्स विभाग ने ट्वीट किया है कि, आयकर विभाग जनता को सावधान करता है कि विभाग में शामिल होने के लिए फर्जी नियुक्ति पत्र जारी करके नौकरी के इच्छुक लोगों को गुमराह करने वाले धोखेबाज व्यक्तियों के शिकार न हों. एक सार्वजनिक नोटिस जारी करते हुए टैक्स विभाग ने कहा है कि उसके संज्ञान में आया है कि कुछ धोखेबाज व्यक्ति इनकम टैक्स विभाग में शामिल होने के लिए फर्जी नियुक्ति पत्र जारी करके उम्मीदवारों को गुमराह कर रहे हैं.

सभी ग्रुप बी और सी पदों पर सीधी भर्ती कर्मचारी चयन आयोग (SSC) द्वारा की जाती है और अधिसूचना/परिणाम एसएससी वेबसाइट पर उपलब्ध कराए जाते हैं. इनकम टैक्स विभाग ने कहा है कि उम्मीदवारों को केवल एसएससी या विभाग की आधिकारिक वेबसाइटों पर ऑफर या विज्ञापनों पर ही विचार करना चाहिए. इसके अलावा किसी भी तरह के जॉब ऑफर पर ध्यान न दें, अगर देते हैं तो उसकी अच्छे से जांच-परख कर लें.

टैक्स विभाग ने नोटिस जारी करते हुए लिखा है आम लोगों को आयकर विभाग की आधिकारिक वेबसाइटों और एसएससी के अलावा किसी अन्य प्लेटफॉर्म/पोर्टल के माध्यम से विज्ञापित/प्रसारित ऐसे नकली विज्ञापन/अधिसूचना/नियुक्ति पत्र का संज्ञान लेने के खिलाफ चेतावनी की सलाह दी जाती है.

 

 

यह भी पढ़ें- सिलेंडर की एक्सपायरी डेट जानना भी है जरूरी, यहां जानें आपके काम की खबर

One Comment
scroll to top