Close

अनोखी खबर : लड़के ने दिया बच्चे को जन्म, देश में पहले ट्रांसजेंडर कपल बने पेरेंट्स

केरल। इंसान की जिद ने आज दुनिया में ऐसी ऐसी चीजों को संभव बना दिया है जिसके बारे में हम कुछ सालों पहले तक सोच भी नहीं सकते। एक ऐसा ही मामला केरल का है। जहाँ एक लड़के ने बच्चे को जन्म दिया है. यह भारत का ऐसा पहला ट्रांसकपल है जिसने बच्चे को जन्म दिया है. इस कपल ने बुधवार को माता-पिता बनने की घोषणा की है. इससे कुछ समय पहले इस कपल ने अपने प्रेग्नेंसी के बारे में भी जानकारी सार्वजनिक की थी.

बता दें कि यह ट्रांसजेंडर कपल केरल का रहने वाला है. कपल के एक सदस्य जिया पावल ने बताया कि सरकारी मेडिकल कॉलेज में बुधवार सुबह साढ़े नौ बजे ऑपरेशन के जरिए बच्चे का जन्म हुआ. पावल ने कहा कि जहाद और बच्चा दोनों स्वस्थ हैं. हालांकि अभी बच्चे की लैंगिक पहचान शेयर नहीं की गई है. अभी वह इस बारे में जानकारी सार्वजनिक नहीं करना चाहते हैं.

क्या है इस कपल की कहानी
जिया एक लड़के रूप में पैदा हुए और बाद में लड़की में बदल गए जबकि जहाद एक लड़की से बाद में लड़का बन गए. कुछ समय पहले इनकी कहानी तब लोगों की जानकारी में आई जब एक इंस्टाग्राम पोस्ट में जिया ने लिखा कि मैं जन्म से या अपने शरीर से महिला नहीं थी लेकिन मेरे अंदर एक स्त्री का सपना था कि एक बच्चा मुझे मां कहे. हम तीन साल से साथ में हैं. जहाद का सपना है कि वो पिता कहलाए. उसके सहयोग से ही पेट में 8 महीने की एक जिंदगी है.

scroll to top