Close

देश के ‘राष्ट्र मंदिर’ के नाम से जाना जाएगा राम मंदिर, अभूतपूर्व और अविस्मरणीय होगा अभिषेक

नेशनल न्यूज़। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को कहा कि अयोध्या में राम मंदिर एक ‘राष्ट्र मंदिर’ होगा, जो देश की सांस्कृतिक, आध्यात्मिक और सामाजिक एकता का प्रतीक होगा। 22 जनवरी को रामलला का होने वाला अभिषेक समारोह जादुई, अभूतपूर्व और अविस्मरणीय होगा। मंगलवार को एक उच्चस्तरीय बैठक में मुख्यमंत्री ने अयोध्या में चल रही विभिन्न परियोजनाओं की प्रगति और प्रतिष्ठा समारोह की तैयारियों की समीक्षा की।

सीएम ने अधिकारियों से कहा कि अयोध्या की सुरक्षा, सुविधा और साफ-सफाई से कोई भी समझौता नहीं होना चाहिए। सीएम ने कहा “पूरी दुनिया उत्सुकता से अयोध्या की ओर देख रही है। पूरा देश भगवान राम की भावना में रंग गया है। राज्य सरकार अभिषेक समारोह में आने वाले मेहमानों के साथ-साथ पर्यटकों के लिए सुखद और संतोषजनक अनुभव सुनिश्चित करने में कोई कसर नहीं छोड़ेगी।”अयोध्या में भव्य और दिव्य श्री राम जन्मभूमि मंदिर में रामलला को विराजमान करने के बहुप्रतीक्षित अनुष्ठान के पूरा होने में अब कुछ ही दिन बचे हैं।

प्राण प्रतिष्ठा का ऐतिहासिक कार्यक्रम करोड़ों सनातन धर्मावलंबियों के लिए खुशी, गौरव और आत्मसंतुष्टि का अवसर है। पूरा देश राम की भावना से ओत-प्रोत है। 22 जनवरी की शाम हर देव मंदिर में दीपोत्सव मनाया जाएगा। प्रत्येक सनातन आस्थावान अपने घरों/प्रतिष्ठानों में रामज्योति जलाकर रामलला का स्वागत करेगा।उन्होंने कहा, ”यह एक भावनात्मक क्षण है।” सीएम ने कहा “राम जन्मभूमि मंदिर के अभिषेक के साथ ही उत्तर प्रदेश की वैश्विक ब्रांडिंग का अवसर है। अभिषेक के बाद प्रतिदिन बड़ी संख्या में श्रद्धालु/पर्यटक अयोध्या आएंगे। उनके उत्कृष्ट आतिथ्य सत्कार की सभी व्यवस्थाएं की जाएं।” उत्तर प्रदेश में आने पर उन्हें अलौकिक अनुभव कराया जायेगा। ”

 

scroll to top