Close

अस्पताल से डिस्चार्ज हुए सौरव गांगुली, कहा- अब बेहतर महसूस कर रहा हूं

कोलकाता: बीसीसीआई अध्यक्ष और टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली आज अस्पताल से डिस्चार्ज हो गए हैं. अस्पताल से बाहर आने के बाद सौरव गांगुली ने बताया कि अब मैं पहले से बेहतर महसूस कर रहा हूं. 48 साल के गांगुली को बीते शनिवार को हल्का दिल का दौरा पड़ने के बाद कोलकाता के वुडलेंड्स अस्पताल में भर्ती किया गया था.

वुडलैंड्स अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद सौरव गांगुली ने अस्पताल के स्टाफ और डॉक्टरों को धन्यवाद दिया है. उन्होंने कहा, ”अब मैं पूरी तरह से स्वस्थ महसूस कर रहा हूं. मैं इलाज के लिए अस्पताल में डॉक्टरों का शुक्रिया अदा करता हूं. अब मैं बिल्कुल ठीक हूं.” फिलहाल अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद गांगुली को घर पर आराम करना होगा. इस दौरान घर पर ही गांगुली की सेहत का ध्यान रखा जाएगा.

वुडलेंड्स अस्पताल की एमडी और सीईओ रूपाली बसु ने बताया कि गांगुली की हालत में सुधार हो रही है इसलिए उनकी जो एंजियोप्लास्टी होनी है उसे कुछ दिन के लिए टाला जा सकता है. फिलहाल वरिष्ठ डॉक्टरों के नौ सदस्यीय बोर्ड ने बीते सोमवार को गांगुली की सेहत के बारे में चर्चा कर उनके घर जाने पर सहमति बना दी है.

वरिष्ठ डॉक्टरों के नौ सदस्यीय बोर्ड की बैठक के दौरान रूपाली बसु ने बताया कि गांगुली का इलाज कर रहे डॉक्टर उनकी सेहत पर लगातार नजर रखेंगे. दिल का दौरा पड़ने के बाद गांगुली के ह्रदय की एक प्रमुख धमनी में स्टेंट डाला गया था. वहीं आने वाले दिनों में एंजियोप्लास्टी करनी पड़ेगी.

बता दें कि पिछले हफ्ते शनिवार को हल्का दिल का दौरा पड़ने के बाद 48 साल के गांगुली को कोलकाता के एक निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया था, जहां उनकी एंजियोप्लास्टी की गई. ह्रदय तक जाने वाली उनकी तीन प्रमुख धमनियों में अवरोध पाया गया था जिसे ट्रिपल वेसल डिसीज भी कहते हैं.

scroll to top